मोइन अली के साथ घटी बड़ी घटना,पहले क्रिकेटर है जो इस

Sports

मुख्य महामारी विज्ञानी सुदाथ समरवीरा ने कहा कि ब्रिटेन का वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है जिससे श्रीलंका में और ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम सख्त पृथकवास प्रक्रिया पर जोर दे रहे हैं.’देश में मई के मध्य से ही पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ थाश्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 का नया ‘वैरिएंट’उनके देश में प्रवेश कर चुका है

मोइन अली के बारे में बताया और साथ ही उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली (Moeen Ali) का जब यहां परीक्षण किया गया तो उन्हें वायरस के नये स्ट्रेन (new UK variant Corona Virus) के लिये पॉजिटिव पाया गया.मोइल अली कोविड के नए स्ट्रेन (new UK variant Corona Virus.) से संक्रमित पाए जाने वाले पहले क्रिकेटर हैं और यह बहुत ही ज्यादा चिंता की बात है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय दो टेस्ट श्रृंखला के लिये श्रीलंका का दौरा कर रही है. स्वास्थ्य सेवाओं के उप महानिदेशक हेमंत हेराथ ने बुधवार को बताया कि अली (Moeen Ali) को चार जनवरी को पॉजिटिव पाया गया था. पिछले कुछ महीने अंतरराष्ट्रीय सहित अलग-अलग देशों के कई घरेलू क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. खासतौर पर दक्षिण अफ्रीका दौरे में कोविड-19 पाकिस्तान टीम पर कहर बनकर टूटा था, लेकिन कोविड के नए स्ट्रेन ने अब मोइन अली (Moeen Ali) के रूप में किसी पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को अपना शिकार बनाया है.

श्रीलंका में मार्च के मध्य से कोरोना वायरस के फैलने के बाद 50,200 मामले सामने आये हैं और 247 लोगों की मौत हो चुकी है. चार अक्टूबर के बाद से ही करीब 47,000 मामले सामने आये हैं. कई देशों ने ब्रिटेन के नये वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट की है जिसमें डेनमार्क, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर शामिल हैं.मुख्य महामारी विज्ञानी सुदाथ समरवीरा ने कहा कि ब्रिटेन का वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है जिससे श्रीलंका में और ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम सख्त पृथकवास प्रक्रिया पर जोर दे रहे हैं.’देश में मई के मध्य से ही पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ था. देश के एयरपोर्ट 21 जनवरी को खुलेंगे क्योंकि मामलों के बढ़ने से इन्हें खोलने की पूर्व तारीख को बढ़ाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *