डे नाइट टेस्ट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे मोहम्मद सिराज,धूप में दौड़ते

Sports

भारतीय टीम ने बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट से पहले नए मोटेरा स्टेडियम में स्विंग लेती पिंक बॉल से प्रैक्टिस की और कप्तान विराट कोहली ने इस कड़े ट्रेनिंग सेशन की अगुआई की। इंग्लैंड ने चेन्नई में पहला टेस्ट 227 रन से जीता था और भारत ने शानदार वापसी करते हुए इसी स्टेडियम में दूसरे मैच में 317 रन से जीत हासिल की जिससे चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है।

घरेलू टीम एक अन्य जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहती है और इसी को ध्यान में रखते हुए घरेलू टीम के खिलाड़ियों ने नए सरदार पटेल स्टेडियम में नेट पर प्रैक्टिस करने से पहले स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज, फील्डिंग ड्रिल की। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

कप्तान कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बैटिंग प्रैक्टिस की तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज धूप में दौड़कर ट्रेनिंग करते दिखे। तेज गेंदबाज बुमराह चेपॉक में दूसरे मैच में नहीं खेले थे और वह वापसी को तैयार हैं और ईशांत शर्मा भी गेंदबाजी करते दिखे जो अपने 100वें टेस्ट के करीब हैं। मौजूदा सीरीज में पहले दो टेस्ट में भले ही स्पिनरों ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हों, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेले गए पिछले डे-नाइट पिंक बॉल के मैच में सभी 20 विकेट चटकाकर जीत दिलाई थी।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने भी नेट पर प्रैक्टिस जिसमें पंजाब का बल्लेबाज आगामी मैच में फिर से टॉप ऑर्डर में रोहित के साथ जोड़ी बनाने के लिए तैयारी में जुटा था। स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने भी गेंदबाजी की। इनमें से पहले दो स्पिनर का खेलना तय ही है, भले ही भारत स्विंग करती हुई पिंक बॉल को ध्यान में रखते हुए चाइनामैन गेंदबाज को बाहर रखने पर विचार कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *