मोहम्मद सिराज की इंग्लैंड दौरे पर आई बड़ी खबर,बड़े गेंदबाज से तुलना

Sports

नई दिल्ली, पीटीआइ। कई खिलाडि़यों के चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम-11 को लेकर टीम इंडिया के पास ज्यादा विकल्प नहीं होंगे, लेकिन दूसरे तेज गेंदबाज के लिए अनुभवी इशांत शर्मा और युवा तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। जसप्रीत बुमराह का खेलना तय नजर आ रहा है,

ऐसे में दूसरे तेज गेंदबाज के लिए इशांत और सिराज में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया कि यह चेपक की पारंपरिक पिच की तरह है। इसमें इंग्लैंड जैसी विकेटों की झलक नहीं होगी। इस उमस भरे मौसम में आपको विकेट पर घास की जरूरत होती है, जिससे कि यह आसानी से नहीं टूटे। इस विकेट से स्पिनरों को मदद मिलेगी जैसा कि हमेशा होता है।

सभी की नजरें मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और कप्तान विराट कोहली की तिकड़ी पर टिकी होंगी कि वे पेस अटैक के अगुआ जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में किसे चुनते हैं। इशांत ने पिछले लगभग एक साल से लाल गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है, जबकि सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार फॉर्म में थे, जहां उन्होंने ब्रिसबेन में एक पारी में पांच विकेट सहित तीन टेस्ट में कुल 13 विकेट चटकाए।

इशांत ने हाल में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है, जहां उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के चार मैचों में कुल 14.1 ओवर गेंदबाजी की। इस बीच ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का आइसोलेशन बुधवार सुबह खत्म होगा और वह टीम के साथ ट्रेनिंग के लिए जुड़ेंगे। लंबे समय बाद टेस्ट टीम का हिस्सा बने पांड्या निजी काम के कारण एक दिन देर से टीम से जुड़े थे।


पांड्या को भले ही पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिले लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए उनके गेंदबाजी का बोझ बढ़ने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *