पिता की मौत के बावजूद टीम इंडिया के साथ डटे रहे मोहम्मद सिराज, दूसरे मैच में करेंगे डेब्यू

360°

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार (26 दिसंबर) से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए हैं. शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज इस मैच के जरिए अपना टेस्ट करियर शुरू करेंगे. रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है.

मोहम्मद सिराज के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी खुशी और संतोष दोनों की ही बात है. खुशी यह कि वे इस मैच में उतरने के साथ ही टेस्ट क्रिकेटर कहलाने लगेंगे. यह उनका पहला टेस्ट मैच है. सिराज जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही थे, तब देश में उनके पिता का निधन हो गया था.

सिराज इस गम के बावजूद देश की खातिर खेलने के लिए डटे रहे. अब उन्हें संतोष होगा कि उनका यह फैसला जाया नहीं गया. सिराज के पिता मोहम्मद गौस की 53 साल की उम्र में फेफड़े से जुड़ी बीमारी के कारण मौत हो गई थी.

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को दोपहर करीब 11.30 बजे अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया. दूसरे टेस्ट मैच में ऐसे 4 खिलाड़ी नहीं होंगे, जो पहला टेस्ट खेले थे. ये खिलाड़ी विराट कोहली, मोहम्मद शमी, पृथ्वी शॉ और ऋद्धिमान साहा हैं.

कोहली और शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना टीम इंडिया की मजबूरी थी. शॉ और साहा को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर कर दिया गया है.

विराट कोहली पिता बनने वाले हैं और वो पैटरिनिटी लीव लेकर स्वदेश लौट आए हैं. इस कारण अब सीरीज में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे.

मोहम्मद शमी को पहले टेस्ट मैच में चोट लग गई थी. उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे.

रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. पंत को ऋद्धिमान साहा की जगह शामिल किया है. पंत ने अभ्यास मैच में शतक में लगाया था.

जडेजा को कोहली के स्वदेश लौटने का फायदा मिला है. टीम प्रबंधन ने कोहली की जगह किसी स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की जगह ऑलराउंडर जडेजा को तरजीह दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *