37 गेंदों में शतक जड़ने वाले अजहरुद्दीन को कोहली के टीम ने खरीदा, जानिए कितने में बिके!

Sports

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंद पर शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 20 लाख रुपये में खरीदा है. अजहरुद्दीन ने अपना बेस प्राइस भी 20 लाख ही रखा था. पिछले साल मोहम्मद अजहरुद्दीन को कोई खरीदार नहीं मिला था. लेकिन आईपीएल के सीजन 14 में अजहरुद्दीन विराट कोहली की टीम से खेलते नजर आयेंगे.

आईपीएल 2021 के लिए आज गुरुवार को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. नीलामी में कुल 292 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इनमें 125 विदेशी खिलाड़ी और 164 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. फ्रेंचाइजी टीमों को 61 खिलाड़ियों को चुनना है. सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ी आरसीबी को ही खरीदने हैं.

अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बात करें तो सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में अजहरुद्दीन ने अपनी बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश किया था. उन्होंने पांच मैचों में 194 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से कुल 214 रन बनाये थे. जिसमें उन्होंने 15 छक्के भी जमाये. उस दौरान उनकी रन औसत 53 की रही.

आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मौरिस

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मौरिस आईपीएल नीलामी इतिहास में युवराज सिंह को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गये जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा.

मौरिस का आधार मूल्य 75 लाख रुपये का था और उनके लिए चार टीमों ने बोली लगायी जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच उन्हें लेने के लिए बोली लगती रही. अंत में राजस्थान रॉयल्स ने रिकार्ड बोली में उन्हें खरीद लिया.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली भी काफी अच्छी खासी कीमत पर बिके जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सात करोड़ में खरीदा. मैक्सवेल और मोईन दोनों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था.

अली ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘सीएसके के लिए खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं. उनके काफी प्रशंसक हैं और मैं उनसे मिलने को बेकररार हूं. मैं धौनी के नेतृत्व में खेलने का इंतजार नहीं कर सकता. मेरे साथी सैम कुरेन भी वहां हैं. मेरा दिन बन गया, मेरा साल भी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *