लाइव रेडियो शो में कॉलर ने प्रधानमंत्री मोदी की मां को कहे अप,शब्द,जानिए वजह

360°

बीबीसी एशियन नेटवर्क के एक रेडियो शो ‘बिग डिबेट’ में एक कॉलर की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की मां को अ,पशब्द कहे जाने का सामला सामने आया है। इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर बायकॉट बीबीसी ट्रेंड हो रहा है। दरअसल ब्रिटेन में प्रसारित इस कार्यक्रम में एक कॉलर ने फोन किया था और बातचीत के दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी की मां को अप,शब्द कहने लगा।

यह डिबेट ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों के प्रति नस्ल,वाद के मुद्दे पर आधारित थी। इसी के दौरान एक कॉलर ने पीएम मोदी की मां को लेकर भद्दी टिप्पणी की। इस शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। कॉलर के अ,भद्र व्यवहार की बीबीसी और होस्ट की ओर से निंदा न किए जाने को लेकर लोग निशाना साध रहे हैं।

बीबीसी के इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है, ‘बीबीसी में जो गंदी और भद्दी गालि,यां बोली गईं, वो भारत के कानून और संविधान के मुताबिक अपरा,ध है। बीबीसी को जवाब देना होगा वरना हम एक नागरिक होने के नाते कानून के रास्ते से भारत में बीबीसी को बंद करने की ओर बढ़ेंगे।दरअसल ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों को लेकर यह कार्यक्रम भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी था, जिसमें पंजाब के किसानों की प्रमुख भागीदारी है।

सोशल मीडिया पर कॉलर के साथ ही कार्यक्रम के होस्ट की भी निंदा की जा रही है। दरअसल होस्ट की ओर से कॉलर के बारे में कुछ न कहने और प्रसारणकर्ता की ओर से भी इस बारे में कोई टिप्पणी न किए जाने को लेकर बीबीसी पर निशाना साधा जा रहा है। ट्विटर पर बायकॉट बीबीसी ट्रेंड हो रहा है। इससे पहले भी कई बार बीबीसी भारत में निशाने पर आ चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *