मोदी जी के बांग्लादेश जाने पर मचा ब,वाल, बांग्लादेश में मोदी जी के विरोध में जूते दिखाए

360°

पीएम मोदी बांग्लादेश के दो दिन के दौरे पर 26 मार्च को ढाका पहुंचे. ढाका एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी को यहां पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे हो रहे हैं और बांग्लादेश के संस्थापक शेख़ मुजीबुर रहमान की जन्मशती के मौके पर पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि बांग्लादेश पहुंचे हैं.

लेकिन पीएम के इस दौरे का विरोध भी किया जा रहा है. ढाका से लेकर चिटगांव तक. चिटगांव में तो विरोध प्रदर्शन बढ़ने पर पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर रबर की गोलि,यां दा,गनी पड़ी. इस घटना में कम से कम चार लोगों की मौ,त हो गई हैं.न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए एक बांग्लादेशी पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और रबर की गो,लियां चलानी पड़ीं.


वे पुलिस स्टेशन में पहुंचकर बड़े स्तर पर तोड़-फोड़ कर रहे थे. ढाका में मोदी के दौरे के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुए झड़प में दो पत्रकार सहित कई लोग घायल हुए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट मुताबिक़ जुमे की नमाज़ के बाद राजधानी ढाका के बैतुल मुकर्रम इलाक़े में विरोध प्रदर्शन हुए थे.न्यूज़ एजेंसी एपी की एक रिपोर्ट मुताबिक़ ढाका में दो धड़ों के बीच में हुए झड़प में भी कई लोग घायल हुए हैं.

मोदी के बांग्लादेश दौरे का विरोध कर रहे एक ग्रुप ने पीएम मोदी का विरोध करते हुए अपने जूते लहराए. जब दूसरे गुट ने इसे रोकने की कोशिश की तो झड़प हो गई. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ प्रदर्शनकारियों को रोकने वाले लोग सत्ताधारी आवामी लीग पार्टी के समर्थक थे. बीबीसी की रिपोर्ट मुताबिक़ चटगांव में भी जुमे की नमाज़ के बाद हथाज़री मदरसे से विरोध मार्च निकला, जिसके बाद हिंस,क झड़प हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *