भारत में मुस्लिमों की सुरक्षा पर नामी फुटबॉलर ने किया ट्वीट, लोगों ने दिलाई पाकिस्तान की याद

Sports

दुनिया के बड़े फुटबॉलरों में शामिल मेसुत ओजिल (Mesut Ozil) को भारत पर कटाक्ष करना भारी पड़ता दिख रहा है। उन्होंने भारत में रह रहे मुस्लिमों की सुरक्षा पर खतरे का दावा किया। यह बात कुछ लोगों को नागवार गुजरी और उन्होंने रिप्लाई करते हुए रियल मैड्रिड के लिए खेल चुके इस स्टार फुटबॉलर को आईना दिखाने की कोशिश की। जर्मनी के इस फुटबॉलर #BreakTheSilence के साथ ट्वीट करते हुए ह्यूमन राइट्स और लोकतंत्र पर सवाल खड़े किए।

ओजिल ने लिखा- भारत में हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों की सुरक्षा और भलाई के लिए लैलत अल-कद्र की पवित्र रात के दौरान प्रार्थना करें। आइए इस शर्मनाक स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाएं। दुनिया के तथाकथित सबसे बड़े लोकतंत्र में मानवाधिकारों का क्या हो रहा है? #BreakTheSilence। इस पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। बता दें कि इससे पहले ओजिल ने चीन में मुस्लिमों के हालात पर भी ट्वीट किया था।

हालांकि, कुछ लोगों ने इस ट्वीट के लिए ओजिल की तारीफ की तो कुछ ने तमाम वीडियोज और फैक्ट्स कॉमेंट करते हुए ओजिल के दावे का कटाक्ष किया। कुछ लोगों ने तो पाकिस्तान के कुछ वीडियोज ट्वीट करते हुए लिखा कि यह सब तो पाकिस्तान में हा रहा है। आपको गलतफहमी हुई है। मूलरूप से तुर्की/कुर्द ओजिल जर्मनी नेशनल टीम का हिस्सा रहे। ओजिल के पिता तुर्की से संबंध रखते हैं। उनकी वाइफ एमीन भी तुर्किश हैं।

2009 में सीनियर टीम के लिए डेब्यू करने वाले ओजिल जर्मनी के सबसे सफल फुटबॉलरों में शामिल हैं। उन्होंने रिकॉर्ड 5 बार फुटबॉल प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब जीता है। बता दें कि इससे पहले भारतीय मूल की अमेरिकी लेखक पद्म लक्ष्मी ने भी इसी तरह का ट्वीट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *