मे,जर फ़ाति,मा ने बदल दिया दक्षि,ण अफ़्री,का का इतिहास,हि,जाब पहनने पर लगी थी रोक

World

दक्षिण अफ्रीका ने मुस्लिम महिला फौजियों के यूनिफॉर्म में बदलाव करते हुए ड्यूटी के दौरान हिजाब पहनने की इजाज़त दे दी है. इससे पहले पिछले साल जनवरी में अफ्रीका की एक सैन्य अदालत ने एक महिला अफसर के खिलाफ आरोप खारिज किया था, जिन पर फौजी टोपी के अंदर हिजाब पहनने का आरोप था.

जैसे कि आप सभी जानते है कि मुस्लिम महिला पर हिजाब कितना अहम ओर जरूरी है जिसके उपर हमेसा ही दिक्कत होती रहती है ,रिपोर्ट मुताबिक दक्षिण अफ्रीका की फौज में शामिल मेजर फातिमा को जून 2018 में इसका मुजरिम ठहराया था. बताया जा रहा है कि फातिमा ने यूनिफॉर्म से हिजाब उतारने का अपने इंसट्रक्टर को आदेश मानने से इनकार कर दिया था.


हालांकि पिछले साल केपटाउन की सैन्य अदालत ने खातून अफसर के खिलाफ तमाम आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा था कि महिला फोजी अफसर ड्यूटी के दौरान सर पर काला कपड़ा बांध सकती हैं.
जिसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका की फौज में बाकायदा इसको अपनी ड्रेस पॉलिसी में शामिल कर लिया है और ड्यूटी के दौरान मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने की इजाज़त दी है.


बताते चले कि इस्लामिक औरत को हिजाब उतना ही जरूरी है जितना नंगे बदन पर कपड़ा जरूरी है ,इस्लाम मे बिना हिजाब के औरतो को रहना गलत है ,हिजाब में हमेसा मुस्लिम लड़की बहुत जरूरी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *