मोईन अली ने विराट कोहली को जीरो पर किया बोल्ड, देखने लायक था कप्तान का रिएक्शन!

India Sports

भारत-इंग्लैंड के बीच शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली समेत भारतीय टीम को 3 बड़े झटके लग चुके हैं. हालांकि एक छोर से रोहित शर्मा अभी भी क्रीज पर टिके हुए हैं. दूसरे टेस्ट मैंच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

लेकिन शुभमन गिल के रूप में टीम को पहला झटका लगा इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और फिर विराट का अहम विकेट गिरा. मोईन अली के हाथों बुरी तरह से आउट होने के बाद तो, कुछ देर तक कोहली भी समझ नहीं समझ पाए कि क्या वाकई हो आउट हो गए हैं.

इस पूरे वाक्या का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें आप देख सकते हैं कि अली ने कितनी शानदार गेंद डाली है.

भारतीय टीम को कप्तान और बल्लेबाज के रूप में एक बड़ा झटका तो लग चुका है, लेकिन इंग्लैंड के ऑलरराउंडर खिलाड़ी मोईन अली अपनी इस गेंद को लेकर चारो तरफ तारीफ बटोर रहे हैं.

उनकी बॉल जिस तरह से ग्राउंड पर टर्न हुई है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि, ये इस साल (2021) की सबसे अच्छी गेंद हो सकती है.

आउट होने के बाद विराट कोहली ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन

दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि, क्रीज पर मोईन के गेंदों का सामना कर रहे विराट कोहली उनकी गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए, और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. हालांकि जिस तरह से गेंद सीधा स्टंप पर लगी, उसे देखकर तो कोहली भी कुछ देर तक नहीं समझ पाए कि आखिर अचानक से हुआ क्या? हालांकि जब मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ डिसिजन देने को लेकर इशारा किया, तो आखिरी फैसला जो आया वो विराट कोहली के आउट होने का निर्णय था. हैरानी की बात तो यह है कि, मोईन अली की तरफ से डाली गई, गेंद की तारीफ सुनील गावस्कर जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी की है.

विराट कोहली का विकेट लेकर खुश हुए मोईन अली

इसके पीछे की बड़ी वजह यह है कि, गेंद जिस तरह से पिच पर टर्न हुई है, अभी तक खासकर इस साल की शानदार गेंद किसी भी बॉलर की टर्न होते हुए नहीं देखी गई है. लेकिन विराट का रिएक्शन देखकर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि, वो कितने ज्यादा निराश हुए हैं, यहां तक कि वो रोहित शर्मा से भी यह पूछ रहे थे कि, आखिर ये हुआ क्या..?

लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और मोईन अली के हाथों विराट कोहली आउट हो चुके थे. कप्तान का विकेट गिरते ही इंग्लैंड के गेंदबाज और खिलाड़ियों के चेहरे पर कैसी खुशी थी, इस वीडियो को देखकर आप इसका भी अंदाजा लगा सकते हैं. लेकिन विराट के लगातार फ्लॉप होने को लेकर भी अब कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *