करीना कपूर ने बताया तैमूर के नाम पर हुए विवाद के बाद दूसरे बच्चे का नाम क्या रखेंगी!

Entertainment

अभिनेत्री करीना कपूर प्रेगनेंट हैं और जल्द ही दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. इस बीच बच्चे का नाम उन्होंने क्या सोचा है, इस बारे में उनका कहना है कि उन्होंने तैमूर के नाम पर उठे विवाद से सीखा है और पहले से किसी नाम को लेकर विचार नहीं किया है। अभि’नेत्री नेहा धूपिया से What Women Want के एपिसोड में करीना कपूर ने कहा कि तैमूर के जन्म के वक्त उठे विवा’द के बाद पहले से नाम न सोचने का फैसला लिया है.

उन्होंने कहा, ‘तैमूर को लेकर उठे विवाद के बाद मैंने और सैफ अली खान ने इस बारे में नहीं सोचा है। हम इसे आखिर तक छोड़ना चाहते हैं और अंत में सरप्राइज देंगे.’ नेहा धूपिया ने कहा कि क्या हमें आपके दूसरे बच्चे के नाम के लिए एक पोल कराना चाहिए और जिस पर सबसे ज्यादा सुझाव मिलें, वह नाम रखना चाहिए.

करीना कपूर ने कहा कि यह हमारे लिए सबसे आखिरी विकल्प होगा. दरअसल 2016 में तैमूर के जन्म का जब सैफ अली खान ने ऐलान किया था तो नाम को लेकर विवा’द छिड़ गया था. सोशल मीडिया पर एक बड़े वर्ग ने इस नाम को लेकर आप’त्ति जताई थी और मध्यकाल के तैमूर पर नाम रखे जाने को लेकर कहा था कि भारत पर करने वाले पर नाम रखा जाना गलत है.

इस पूरे विवाद पर 2017 में बात करते हुए सैफ अली खान ने कहा था कि मैंने इस बार में सोचा था कि क्या बेटे का नाम बदल दिया जाए, लेकिन करीना कपूर इसके खिलाफ थीं और फिर हमने आगे बढ़ने का फैसला लिया.

यही नहीं करीना कपूर ने भी 2018 में पत्रकार राजदीप सरदेसाई को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘यह बात सही है कि उस वक्त हमारी ट्रोलिंग हुई थी, लेकिन दूसरी तरफ हमें जोरदार समर्थन भी मिला था. डिलिवरी के लिए अस्पताल जाने से एक दिन पहले सैफ अली खान ने बेटे का नाम फैज रखने का सुझाव दिया था. उनका कहना था कि यह नाम काफी अच्छा है और रोमांटिक है.

मैंने कहा, नहीं. तैमूर का मतलब लोहा होता है और मैं चाहती हूं कि मैं जिस बच्चे को जन्म दूं, वह फाइटर हो. मैं एक आयरन मैन पैदा करना चाहती थी।’ बता दें कि सैफ अली खान के अब तक कुल तीन बच्चे हैं और अब चौथे बच्चे की तैयारी में हैं.

पहली पत्नी अमृता सिंह से उनके एक बेटा इब्राहिम और बेटी सारा अली खान हैं. इसके अलावा करीना कपूर से एक बेटा तैमूर अली खान है. करीना कपूर की बात करें तो वह दूसरी बार मां बनने वाली हैं. हाल ही में उन्हें अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग पूरी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *