अबकी बार भ”ड़क गए दिलजीत, बोले “किसानों को देशद्रो”ही बोलने वाली तू कौन” द”नादन ट्वीट की बरसात

India

आज पंजाबी की एक कहावत याद आ रही है “ओये! तू कौन? “मैं खामखां” -दिलजीत सिंह ट्विटर वाले

हिन्दीगार्जियन। अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ ने कंगना रनोट पर कड़ा पलटवार किया हैl कंगना ने इसके पहले ट्विटर पर लिखा था कि किसानों को भड़काने के प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ गायब हो गए है। अब दिलजीत ने जवाब देते हुए कंगना से कुछ तो शर्म करो कहा हैl  कंगना रनोट और दिलजीत दोसांझ का सोशल मीडिया वॉर जल्द समाप्त होता नजर नहीं आ रहा।

कुछ हफ़्ते पहले शुरू हुई लड़ाई अब विकराल रूप धारण कर रही हैl यह लड़ाई तब शुरू हुई थी जब दिलजीत ने किसान आंदोलन में एक महिला प्रदर्शनकारी को गलत ठहराने के लिए कंगना को लताड़ा थाl कुछ दिनों तक चुप रहने के बाद कंगना रनोट ने एक बार फिर से विवाद छेड़ दिया है। बुधवार की दोपहर कंगना ने प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया।

कंगना ने लिखा कि किसानों को भड़काने के बाद दिलजीत और प्रियंका चोपड़ा गायब हो गए है। दिलजीत दोसांझ ने अब कंगना रनोट के दावे पर प्रतिक्रिया दी है और किसानों को देशद्रोही कहने से पहले उन्हें कुछ शर्म करने की नसीहत भी दी है। एक खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए दिलजीत ने लिखा, गायब होने की शंका को दूर कर लो। आपको यह निर्णय लेने का अधिकार किसने दिया है कि कौन राष्ट्रभक्त है और कौन राष्ट्र विरोधी? आप कहा की अधिकारी है? आपको कुछ शर्म है? किसानों को देश-विरोधी कह रही है।

 

कंगान रनौत, बीते कई दिनों से किसान आंदोलन पर विवादित टिप्पणियां करती आ रही हैं. इसी को लेकर दिलजीत दोसांझ से उनकी ट्विटर वॉर भी हो चुकी है. उस झड़प के बाद से कंगना दिलजीत और प्रियंका चोपड़ा पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहीं. कभी किसी ट्वीट में वो दिलजीत और प्रियंका से उलझ पड़ती हैं, तो कभी किसी में उन्हें लोकल क्रांतिकारी बुलाती हैं. एक बार फिर से कंगना ने दिलजीत और प्रियंका को टैग करते हुए बहस छेड़ दी है. कंगना ने दोनों सितारों पर किसानों को बरगलाने का आरोप लगाया है. कंगना ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा-

”मैं चाहती हूँ कि दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा जी, जो किसानों के लिये लोकल क्रांतिकारियों की भूमिका में दिखे, कम से कम एक वीडियो के माध्यम से किसानों को ये तो बताएं कि उनको विरोध किस बात का करना है. दोनों किसानों को भड़काकर ग़ायब हो गए हैं, और देखो किसानों की और देश की ये हालत है.”
मैं चाहती हूँ कि @diljitdosanjh और @priyankachopra जी जो किसानों केलिये लोकल क्रांतिकारियों की भूमिका में दिखे कम से कम एक विडीओ की माध्यम से किसानों को ये तो बताएँ की उनको विरोध किस बात का करना है,दोनों किसानों को भड़काकर ग़ायब हो गए हैं, और देखो किसानों की और देश की ये हालत है।

कंगना रनौत ने एक और ट्वीट किया और लिखा – ”जब प्रसिद्ध और जाने-माने कलाकार मासूमों को भड़काते हैं, देश में शाहीन बाग़ जैसे दंगे / किसान आंदोलन जैसे विरोध करवाते हैं तो क्या सरकार को उनके ख़िलाफ़ किसी तरह की कार्रवाई या केस नहीं करना चाहिए? क्या इस तरह की देश विरोधी गतिविधियों में खुल कर हिस्सा लेने वालों के लिये कोई सज़ा नहीं?”

जब प्रसिद्ध और जाने माने कलाकार मासूमों को भड़काते हैं,देश में शाहीन बाग़ जैसे दंग्गे/किसान आंदोलन जैसे विरोध करवाते हैं तो क्या सरकार को उनके ख़िलाफ़ किसी तरह की करवाई या केस नहीं करना चाहिए?क्या इस तरह की देश विरोधी गतिविधियों में खुल कर हिस्सा लेने वालों केलिये कोई सजा नहीं? — 

कंगना ने अगला ट्वीट किया,
”किसानों के आंदोलन की लागत अब तक करीब 70 हज़ार करोड़ रुपये के पास पहुंच गई है, इसका कारण ये है क्योंकि इसी की वजह से आस-पास के पड़ोसी उद्योगों और कारखानों में मंदी की स्थिती आ गई है जिसकी वजह से दंगे भी हो सकते हैं. दिलजीत और प्रियंका चोपड़ा, आप दोनों समझें कि हमारे कामों का गंभीर परिणाम हो सकते हैं. मुझे बताएं इसके लिए कौन भुगतान करेगा?”

कंगना लगातार अपने ट्वीट में दिलजीत और प्रियंका को मेंशन कर रही हैं. उन्होंने एक और ट्वीट किया था,

”प्रिय दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा अगर सच में किसानों की चिंता है, अगर सच में अपनी माताओं का आदर सम्मान करते हो, तो सुन तो लो आखिर फार्मर्ज बिल है क्या. या सिर्फ अपनी माताओं, बहनों और किसानों का इस्तेमाल करके देशद्रोहियों की गुड बुक्स में आना चाहते हो? वाह रे दुनिया वाह”
प्रिय @diljitdosanjh @priyankachopra अगर सच में किसानों की चिंता है, अगर सच में अपनी माताओं का आदर सम्मान करते हो तो सुन तो लो आख़िर फ़ार्मर्ज़ बिल है क्या! या सिर्फ़ अपनी माताओं, बहनों और किसानों का इस्तेमाल करके देशद्रोहियों कि गुड बुक्स में आना चाहते हो? वाह रे दुनिया वाह 🙂

 

बीते दिनों कंगना और दिलजीत के बीच लम्बी ट्विटर वॉर चली थी. कंगना के एक विवादित ट्वीट पर दिलजीत ने उन्हें रिप्लाई किया था. फिर बात तब और बढ़ी जब कंगना ने दिलजीत को करण जौहर का पालतू बुलाया. कंगना ने शब्दों की सारी मर्यादाओं को तोड़ दिया था. दिलजीत भी पंजाबी भाषा में उनका जवाब देते रहे. लोगों ने दिलजीत का सपोर्ट किया. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने भी दिलजीत की बातों को सपोर्ट करते हुए किसानों का समर्थन किया था.



 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *