जसप्रीत बुमराह बाहर,मोहम्मद सिराज को लेकर आई बड़ी खबर,मौका मिलने की

Sports

भारत ने सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को दूसरे दिन ही 10 विकेट से रौंदकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। बुमराह ने निजी कारणों का हवाला देकर बीसीसीआई से खुद को रिलीज करने की मांग की थी जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया।भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोहली ऐंड कंपनी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों के चलते चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बुमराह को बीसीसीआई ने शनिवार को रिलीज कर दिया। भारतीय टीम को फाइनल टेस्ट में बुमराह की कमी खल सकती है। हालांकि मोटेरा में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में वह कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। मोटेरा की पिच स्पिनर्स के अनुकूल थी।

पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारत की ओर से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। अक्षर ने कुल 11 जबकि अश्विन ने 7 विकेट चटकाए थे। बुमराह के बाहर होने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी जगह चौथे टेस्ट में किस गेंदबाज को मौका मिलेगा।यदि भारत को बुमराह की तरह ही कोई गेंदबाज चाहिए तो वह मोहम्मद सिराज हो सकते हैं। सिराज ने अपने छोटे से इंटरनैशनल करियर में यह दिखा दिया है कि वह लंबे स्पैल डालने के साथ विकेट झटकने का माद्दा रखते हैं।


सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने विकेट भी निकाले थे। दूसरे टेस्ट में बुमराह की वापसी के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने तीसरे टेस्ट में भी बुमराह पर ही भरोसा जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *