जापान से आई बड़ी खबर,अब तक इतने लोगो ने किया इस्लाम कुबूल,दीजिये मुबारकबाद

World

जैसे कि आप सभी जानते है इस्लाम दुनिया में सबसे तेजी से फैलने वाला धर्म है जिसकी दुनिया से हमेसा खबर आती रहती है ,बहुत दिन पहले इस्लाम दुनिया मे बहुत कम था लेकिन जैसे जैसे इस्लाम के बारे में लोगो को पता चलता गया ,उन्हीने इस्लाम को कुबोल करना सुरु किया ,ओर आज दुनिया में सबसे ज्यादा फैलने वाला धर्म बन गया है

तुर्की से लगातार अरतुगरुल सीरियल भी काफी रोमांचक होता जा रहा है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस्ला’म ध’र्म को कु’बूल करने वालों में APU यानी एशिया पेसेफिक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले छात्रों की बताई जा रही है। गौरतलब है कि जा’पान में देश की आबादी घट रही है क्योंकि वहाँ पर बीते सालों में ज’न्म दर में कमी देखी गई थी ।जापान से बड़ी खबर सामने आ रही है ।

एक रिपोर्ट के अनुसार जापान में लोग इस्ला’म ध’र्म को समझने के लोए न सिर्फ आकर्षित हो रहे है बल्कि इस्ला’म ध’र्म कुबूल कर बड़ी तादाद में मुसल’मान भी बन रहे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बड़ी संख्या जापानी युवकों की बताई जा रही है ।आपको बता दे, जापान में मस्जि’दों की संख्या तकरीबन 110 से अधिक है। बिप्पू मुस्लि’म एसोसिएशन के प्रमुख अब्बास खान ने कहा कि जापान में यह बदलवा स्वागत के योग्य है।

अब्बास कहते है कि 2001 में जब वो पाकिस्तान से एक छात्र के रूप में जापान गए थे तो जापान में सिर्फ 24 म’स्जिदे थी ।जापान में म’स्जिदों की संख्या में भी तेजी से इजा’फा देखा गया है । जापान की Oकाचीमाची मस्जि’द, ओत्सुका मस्जि’द, नागोया म’स्जिद और डार अल अराकम मस्जि’द न सिर्फ खुबसूरत है बल्कि काफी लोकप्रिय भी है ।

जापान ने रिपोर्ट्स से अंदाजा लगाया है कि जापान में काम करने वाले युवाओं की संख्या में कमी देखी गई है और इससे जापान चिं’तित भी है ।वासा यूनि’वर्सिटी के तनाडा हिरोफुमी के मुताबिक जापान में रहने वाले मुस्लि’मों की संख्या पिछले 10 सालों में दुगुनी से भी अधिक हो गई है । बता दे, 2010 मद 1,10,000 से बढ़कर 2019 के अंत तक मुस्लि’मो की संख्या 2,30,000 हो गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *