‘हर बच्चा एक मुसलमान के रूप में पैदा होता है’: जाकिर नाइक ने कही बड़ी बात,भक्तो की कमेंट्स ‘भगोड़ा

India

इस्लामी पिरचारक डॉ. जाकिर नाइक ने इस बार एक और विवादित दावा किया है। यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए अपने एक वीडियो में उसने दावा किया है कि ‘हर बच्चा मुसलमान पैदा होता है।’नाइक ने दावा किया है, “पैगंबर मुहम्मद ने कहा है कि हर बच्चा जन्मजात एक धर्म में पैदा होता है। हर बच्चा एक मुसलमान के रूप में पैदा होता है।

वह अल्लाह को नमन करता है। बाद में उसे बुजुर्ग, माता-पिता, शिक्षक प्रभावित करते हैं। वह सीधे रास्ते पर रह सकता है, वह अग्नि पूजक हो सकता है या फिर मूर्तिपूजक और ऐसा करते ही वह इस्लाम के दायरे से बाहर हो जाता है।”वह आगे दावा करते है कि हिंदू, ईसाई या यहूदी परिवार में पैदा होने के बावजूद हर बच्चा मुस्लिम के रूप में जन्म लेता है।

जाकिर नाइक ने दावा किया, “वह अपने को अल्लाह को समर्पित रहता है।” कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक का दावा है कि जब कोई व्यक्ति इस्लाम में धर्मान्तरित होता है, तो उसके लिए ‘उपयुक्त’ शब्द है कि उसने अपने असली धर्म में वापसी की है। उसने दावा करते हुए कहा, “वह सीधे रास्ते पर था, वह गलत रास्ते पर चला गया और अब वह सीधे रास्ते पर वापस आ गया है।”यह साबित करने के लिए कि प्रत्येक बच्चा मुस्लिम पैदा होता है,

नाइक ने कपाकु और ऑस्ट्रेलियाई आदिवासी जनजातियों के बारे में बात की। उनका दावा है कि ये लोग, जो सभ्यता से दूर थे, मुस्लिमों की तरह अपना जीवन जीते थे, जबकि वह नहीं जानते थे वह वास्तव में मुसलमान थे। हालाँकि, यह सच नहीं है। 16 वीं या 17 वीं शताब्दी के प्रारंभ में इंडोनेशिया से मुस्लिम विज़िटर्स के माध्यम से इस्लाम ऑस्ट्रेलिया आया था।

जैसे कि आप सभी जानते है कि जाकिर नईक हमेसा ही ऐसे बयान देते रहते है और हमेसा सुर्खियों में रहते है ,जैसे ही भक्तो को ये बात पता तो वो गुस्से में हो गए और तरह तरह की बाते करने लगे,ओर जाकिर नाईक के बारे में अफवाह उड़ाने लगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *