अखिलेश यादव के बग़ल में बैठना मेरे लिए सम्मान की बात:- आज़म खान

360°

आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. ये यह पहला बजट होगा 18 वीं विधानसभा का. बजट सत्र की शुरूआत में सबसे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण होगा. इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है. समाजवादी पार्टी के विधायक सुबह से ही विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच, विधायकों और विपक्ष की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई-बेरोजगारी पर सरकार को जवाब देना होगा और जवाब देना चाहिए. आजम खान सदन में आएंगे और पार्टी उनके साथ खड़ी है. वहीं, बजट सत्र से पहले सपा नेता आजम खान का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैं विधानसभा सत्र में अखिलेश यादव के साथ बैठूंगा. आजम खान ने खुद को भारत का माफिया नंबर वन बताया.

बजट सत्र में शामिल होने आए सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने आज तक से बातचीत की. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोला. राजभर ने कहा कि बीजेपी सत्र चलाना ही कहां चाहती है. वह महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों पर चर्चा करने से बच रही है. उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अब विधानसभा में भी सरकार को घेरेंगे.

ओमप्रकाश राजभर ने भी कहा कि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव तन से और मन से हमारे साथ हैं. वह समाजवादी पार्टी के साथ हैं. वहीं, बजट सत्र के पहले दिन सबसे पहले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने विधायक पद की शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शपथ दिलाई.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने एक दिन पहले ही सत्र में जोरदार उपस्थिति का एहसास कराने के लिए बैठक की है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सदन में नेता प्रतिपक्ष हैं. उनके सामने सरकार को घेरने की चुनौती भी है. राजभर ने विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *