इरफान पठान ने भारतीय टीम को लेकर किया बड़ा ऐलान,नही थी उम्मीद

Sports

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब बस कुछ घंटों का ही समय बचा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है। हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे,

जिसने ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्जा जमाया था। यह देखना इंटरेस्टिंग होगा कि विराट इस मैच में स्पिन ऑलराउंडर को खिलाएंगे या फिर हार्दिक को मौका देंगे। टीम की प्लेइंग इलेवन पर बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा है कि हार्दिक को वॉशिंगटन सुंदर की वजह से प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है।’


दैनिक जागरण’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इरफान ने कहा है कि वॉशिंगटन सुंदर के एक स्पिनर होने और ब्रिसबेन टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से उनको हार्दिक के ऊपर तवज्जो दी जा सकती है। उनके मुताबिक, अगर वॉशिंगटन खेलते हैं तो उन्हें नंबर सात पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा तो ऐसे में हार्दिक के चांस कम हो जाएंगे। इसके अलावा इरफान ने भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को जीत का दावेदार बताते हुए कहा कि भारत इस सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर किसी मैच में इंग्लैंड के जीतने के चांस हैं, तो वो अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट मैच है क्योंकि मोटेरा में शाम की कंडीशन इंग्लैंड को थोड़ी सी ज्यादा मदद कर सकती है।वॉशिंगटन सुंदर के टेस्ट करियर पर गौर किया जाए तो उन्होंने अभी तक केवल एक ही टेस्ट मैच खेला है, लेकिन उनका डेब्यू मैच ही टीम के ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का गवाह बन गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के निर्णायक गाबा टेस्ट मैच में वॉशिंगटन ने कमाल का प्रदर्शन किया।

उन्होंने गाबा में पहली पारी में 62 रन बनाकर भारत को मैच में बनाए रखा और फिर दूसरी पारी में 22 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिसमें पैट कमिन्स पर लगाया गया छक्का भी शामिल है। इसके अलावा उन्होंने चार महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *