20 गेंदों पर 102 रन बनाकर रचा इतिहास, आईपीएल में विराट के साथ कोह,राम मचाएगा 21 साल का ये खिलाड़ी

Sports

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज फिन एलन ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजों की फेहरिस्‍त में कम समय में ही अपना नाम दर्ज करा लिया है. घरेलू क्रिकेट में कई धमाके करने के बाद अब उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में भी कदम रख दिया है. फिन को बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिला. हालांकि पहले मैच में वो कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन दूसरे मुकाबले में अपनी संक्षिप्‍त पारी में ऐसा कारनामा जरूर कर दिया जिसने उनकी प्रतिभा और असाधारण आक्रामकता की झलक पूरी दुनिया को दिखा दी है.

फिन एलन का ये कारनामा विराट कोहली के लिए भी काफी अहमियत रखता है क्‍योंकि एलन आईपीएल में विराट की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्‍सा हैं.बांग्‍लादेश के खिलाफ फिन एलन ने मंगलवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में भले ही 10 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली, लेकिन इस दौरान तस्‍कीन अहमद की गेंद पर जड़े गए उनके आसमानी छक्‍के ने महफिल लूट ली. फिन ने इस छोटी लेकिन तेज पारी में 2 चौके और 1 छक्‍का लगाया.


इस दौरान तस्‍कीन अहमद अपना पहला और न्‍यूजीलैंड की पारी का चौथा ओवर फेंकने आए. पहली ही गेंद पर फिल एलन ने शफल करके डीप मिडविकेट पर आसमानी छक्‍का लगाते हुए गेंद को स्‍टेडियम के बाहर पहुंचा दिया. इस दौरान गेंद फ्लडलाइट के पास से होती हुई छक्‍के के लिए गई.फिन एलन ने हाल ही में 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ा था. तब उन्‍होंने 59 गेंदों की पारी में 128 रन बनाए थे. कमाल की बात ये रही कि इस दौरान उन्‍होंने 11 छक्‍के और 9 चौके जड़े. यानी 102 रन तो उन्‍होंने चौकों और छक्‍कों की मदद से सिफ 20 गेंदों पर बना डाले थे.

फिन जब आउट हुए तो 20.3 ओवर में टीम के खाते में 191 रन दर्ज हो चुके थे. अकेले 128 रन फिन के थे. इतना ही नहीं उनकी दिलाई इस बेजोड़ शुरुआत का ही असर रहा कि उनकी टीम न्यूजीलैंड के लिस्ट ए क्रिकेट में 427 रन का अब तक का सबसे बड़ा टोटल खड़ा करने में कामयाब रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *