फाइनल में चमके यूसुफ और इरफान पठान, इंडिया लीजेंड्स ने जीत खिताब

Sports

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने रायपुर में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। इंडिया लीजेंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 181 रन बनाए। टीम की तरफ से युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने जोरदार फिफ्टी जड़ी। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम निर्धारित ओवरों में 167 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने 43 रनों की तेज पारी खेली।

फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम ने पहला विकेट मात्र 19 रन पर ही गंवा दिया था। सहवाग मात्र 10 रन बनाकर रंगना हेराथ की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम ने 35 रन पर एस बद्रीनाथ के रूप में दूसरा विकेट भी गंवा दिया।

https://twitter.com/hindiguardian/status/1373662898958987266?s=19

यहां से कप्तान सचिन तेंदुलकर ने धुआंधार बल्लेबाज युवराज सिंह संग मिलकर तेजी से रन बटोरे। सचिन की पारी का अंत फरवीज महरूफ ने किया।

इसके बाद युवराज ने यूसुफ पठान संग मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। युवराज ने जहां 60 तो यूसुफ ने 62 रनों की पारी खेली।

एक समय पर श्रीलंका की टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन युसूफ पठान ने दिलशान को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने अपने भाई इरफान के साथ मिलकर श्रीलंका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया।

हालांकि बाद में जयसिंघे (40) और वीररत्ने (38) ने मिलकर श्रीलंका के लिए संघर्ष किया लेकिन अंत में बाजी इंडिया लीजेंड्स के हाथ में गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *