बिना खर्च किए फ्री में है घूमना तो चले जाइए इन 4 जगहों पर, रहना खाना सब कुछ है मुफ्त….

Economic

Free travelling tips : अगर आप घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको 4 ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जिसकी यात्रा आप फ्री में कर सकते हैं. हैरान मत होइए बल्कि जल्दी से जान लीजिए कौन सी हैं वो जगहें.

Travelling : अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हैं तो आपके लिए भारत की कई ऐसी जगहें हैं जहां पर खाना रहना सब कुछ मुफ्त मिल सकता है. मतलब कम खर्च में यात्रा का आनंद उठाया जा सकता है. हां, सुनकर यकीन करना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन यह सच है. तो चलिए जानते हैं उन स्थानों के बारे में जहां की ट्रिप प्लान (free trip) करते हुए बजट को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि दो सबसे जरूरी चीजें आपको मिल ही रही हैं फ्री में वो है खाना और रहना. बजत बिगड़ने के चलते घूमने से हमेशा मन मार लेने वालों के लिए यह एक अच्छा विकल्प

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) निकल रहे हैं घूमने तो आप मणिकरण साहिब गुरुद्वारा (Manikaran Sahib Gurudwara) में जाकर रुक सकते हैं. यहां पर ना सिर्फ आपको खाना रहना बल्कि पार्किंग की भी सुविधा मुफ्त में मिलेगी. अगर आप अपनी गाड़ी से जा रहे हैं तो आपको पार्किंग की टेंशन लेनी की जरूरत नहीं है.

केरल की यात्रा पर निकल रहे हैं तो आपको हरियाली के बीच स्थित यह आनंद आश्रम (Anand ashram) रुकने के लिए बेस्ट है. यहां पर आपको 3 समय खाना मिलेगा. हालांकि यह भोजन कम तेल मसालों से तैयार किए जाते हैं जो आपके सेहत को खराब होने से बचाए रखेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *