Home Sports 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने आज तक नहीं लगाया एल्को'हल को हाथ, न'शे...

4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने आज तक नहीं लगाया एल्को’हल को हाथ, न’शे से करते हैं तौबा

भारतीय टीम (Indian Team) के ऐसे कई क्रिकेटर हैं, जो स्मो किंग भी करते हैं और राब का सेवन भी करते हैं. हार्दिक पांड्या को तो कुछ समय पहले ही साक्षी धोनी की जन्मदिन पार्टी पर स्मो किंग करते हुए देखा गया था. हालांकि, भारत के कुछ क्रिकेटर अल्को हल का बिल्कुल भी सेवन नहीं करते हैं. आज हम आपको अपने इस लेख में ऐसे ही भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं, जो एल्कोहल का सेवन नहीं करते हैं.

Indian क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस समय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. बता दें, कि भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए कुल 21 टेस्ट मैच, 114 वनडे मैच और 43 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हुए है. उन्होंने अपने खेले 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किये है. वहीं वनडे मैचों में 138 विकेट और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 45 विकेट हासिल किये हैं.

भुवनेश्वर कुमार एक साफ़-सुथरी छवि वाले क्रिकेटर हैं. वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करना जानते हैं. भुवी ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. इनके बारे में हम आपको एक चीज बता दें कि यह एल का सेवन नहीं करते हैं. भुवी ना तो शब पीते हैं और ना ही कभी स्किंग ही करते हैं.

राहुल द्रविड़ Indian Team के सबसे सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं. वह कुछ समय तक भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिए 164 टेस्ट मैचों में 52.31 की शानदार औसत से 13288 रन बनाये हैं. साथ ही 344 वनडे मैचों में 39.16 की औसत से 10889 रन अपने नाम किए.

बता दें कि भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ की छवि एक जेंटलमैन की है और भारत के इस जेंटलमैन क्रिकेटर ने कभी शा नहीं किया है. stars unfolded.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने कभी स्किंग नहीं की है और शब से भी उनका कोई वास्ता नहीं है.

Indian Team के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी शे की आदत से काफी दूर है. starsu nfolded.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर भी ना तो स्किंग करते हैं और ना ही शब पीते हैं. हालांकि वह एक बार शब का एड जरुर कर चुके हैं, लेकिन न के सेवन से वह कोसों दूर है.

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट मैच, 147 वनडे मैच और 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हुए है. 58 टेस्ट में उन्होंने 41.95 की औसत से 4154 रन बनाये हैं. 147 वनडे मैचों में उन्होंने 39.68 की औसत से 5238 रन बनाये और 37 टी-20 मैचों में उनके नाम 27.41 की औसत से 932 रन दर्ज हैं.

जम्मू कश्मीर के लिए घरेलू मैचों में कप्तानी करने वाले परवेज रसूल भी भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं और वह भी नशे की आदत से बहुत दूर है. परवेज रसूल का अगर भारतीय टीम के लिए रिकॉर्ड की बात की जाये तो वो उनकी क्षमता के अनुरूप कुछ खास नहीं है.

परवेज रसूल ने Indian Team के लिए एक वनडे और एक टी-20 मैच खेला है. वनडे में तो परवेज रसूल को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला मगर एक टी20 मैच में मिले मौके में भी वो मात्र 5 रन ही बना पाए. लेकिन, घरेलू क्रिकेट में परवेज रसूल की गिनती सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में होती है, वो अपने फर्स्ट क्लास करियर के 76 मैचों में 37.93 की औसत से 4401 रन बना चुके हैं और साथ ही 235 विकेट हासिल कर चुके हैं.

RELATED ARTICLES

हेदाया वहबा ने रियो 2016 में भी कांस मैडल हासिल किया था अब 2021टोकियो में मैडल मिला

टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले पहली मुस्लिम खातून और मिस्र के लिए भी मैडल जीतने वाली पहली ख़ातून हैं हेदाया वहबा। हेदाया वहबा ने...

टोकियो ओलंपिक में मुसलमानों के लिए एक नई तरह की मोबाइल मस्जिद की सहूलियत

ओलंपिक की शुरुआत से पहले निर्माणाधीन खेल गांव में प्रार्थना कक्ष उपलब्ध रहेंगे। हालांकि, कुछ जगहों पर यह नहीं भी हो सकता है। जापान...

दो मुस्लिम एथलीट ने इज़राईली एथलीट के साथ खेलने से किया इन्कार

जैसा कि हम सभी को पता है कि टोकियो में ओलपिंक गेम्स चल रहे हैं फिलिस्तीन में ज़ायोनी कब्जे का दूरगामी प्रभाव पश्चिम में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पार्लियामेंट में आज़म खान को लेकर अखिलेश यादव ने लिया बड़ा फ़ैसला

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को दोबारा तबीयत खराब होने पर सोमवार शाम राजधानी के एक निजी अस्पताल...

पति Raj Kundra की तरह Shilpa Shetty भी रही हैं कई विवादों में, ये हैं सबसे बड़े मामले

राज कुंद्रा के अरेस्ट के बाद से ही एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सुर्खियों में है वैसे बता दे की उनके पति राज पर आरोप हैं...

Interview Question : वह कौन सी चीज़ है जो खेत में पैदा हो तो हर कोई खाता है, मगर घर में पैदा हो तो...

देश भर में जितने भी छोटे से बड़े प्रतियोगिता परीक्षा होते है, उन सभी में जनरल नॉलेज (General Knowledge) विषय से जुड़े प्रश्न अवश्य...

हेदाया वहबा ने रियो 2016 में भी कांस मैडल हासिल किया था अब 2021टोकियो में मैडल मिला

टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले पहली मुस्लिम खातून और मिस्र के लिए भी मैडल जीतने वाली पहली ख़ातून हैं हेदाया वहबा। हेदाया वहबा ने...

Recent Comments