VIDEO – कंगना राणावत को लेकर हाशिम अमला ने दिया बड़ा बयान ? किसी को नही थी उम्मीद –

India

दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं हाशिम अमला के जीवन परिचय को । चलिए अब हम पढ़ेंगे हाशिम अमला के जीवन परिचय को । हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं । हाशिम आमला का पूरा नाम हाशिम मोह म्मद आमला है । हाशिम मोह म्मद आमला का जन्म 31 मार्च 1983 को हुआ था । हाशिम आमला का जन्म दक्षिण अफ्रीका के नटाल प्रांत के डरबन शहर में हुआ था । इनके बड़े भाई का नाम अहमद आमला है ।

हाशिम अमला जी ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका के लोगों का दिल जीता है । हाशिम अमला की गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी से टीम को कई बार जीत मिली है । हाशिम शराब का नशा नहीं करते हैं । आमला कभी भी शराब पीने के लिए किसी को उत्साहित नहीं करते हैं । यंहा तक के वे अपने जर्सी पर किसी शराब कंपनी का लोगो तक नही लगाते ।

क्रिकेट करियर दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाजो में हाशिम आमला की गिनती होती है । उनका क्रिकेट कैरियर बहुत शानदार रहा है । हाशिम आमला ने दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में 28 नवंबर 2004 को पदार्पण किया था । वे दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन विस्फोटक बल्लेबाज हैं ।

उन्होंने ने अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में 9 मार्च 2008 को बांग्लादेश टीम के खिलाफ पदार्पण किया था । आमला ने अंतरराष्ट्रीय T20 मैच में 13 जनवरी 2009 को ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टीम में पदार्पण किया था । उन्होंने ने अपने बल्ले से रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका टीम को कई बार जीत दिलाई है ।

वे जब दक्षिण अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट खेलते थे तब डॉल्फिंस क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की नजर हाशिम आमला पर पड़ी तब चयनकर्ताओं ने हाशिम आमला का सिलेक्शन डॉल्फिंस क्रिकेट टीम ने 1999 में किया था । वे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत सारे रन बना चुके हैं ।

हाशिम आमला के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उनको कई बार मैन ऑफ द मैच , मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया था । हाशिम को दक्षिण अफ्रीका की टीम से पहले नंबर पर बैटिंग करने के लिए आते हैं । दक्षिण अफ्रीका के सबसे तेज बेस्ट मैन के रूप में हाशिम आमला जाने जाते हैं ।

वर्तमान टीम अमला दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए टेस्ट, वनडे ,T20 तीनों फॉर्मेटो में खेलते हैं । वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के डॉल्फिंस क्रिकेट टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं । हाशिम आमला अपनी टीम के लिए मेहनत करते हैं और रन बनाकर टीम को जिताने की कोशिश करते हैं ।

वे अपनी घरेलू टीम की तरफ से खेलते हैं । आमला जब अपनी घरेलू टीम की तरफ से खेलते हैं तब वह शतक या अर्धशतक लगाने की कोशिश करते हैं । वह पूरा प्रयास करते हैं कि वह अपनी टीम को जीत दिला सकें। हाशिम आमला बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी के साथ-साथ एक अच्छे फील्डर भी हैं ।

हाशिम अमला ने दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से क्रिकेट में बहुत रन बनाकर टीम को जीत दिलाई है । हाशिम ने 28 नवंबर 2004 को दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से अपना पहला टेस्ट मैच खेला था । वे अभी तक 119 टेस्ट मैच खेले चुके हैं ।

119 टेस्टों में उन्होंने ने 9000 रन बना लिए हैं । हाशिम ने 119 टेस्टों में 39 अर्धशतक एवं 28 शतक बना लिए हैं । आमला ने अभी तक 169 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं । हाशिम आमला 169 वनडे मैचों में 7000 से ऊपर रन बना चुके हैं ।

उन्होंने ने 169 वनडे मैचों में 36 अर्धशतक और 26 शतक लगा लगाए हैं । हाशिम का टेस्ट मैच में सर्वाधिक स्कोर 311 रन है हाशिम अमला का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 159 है. दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया है यह आर्टिकल हाशिम आमला का जीवन परिचय है । लोग सोशल साइट्स पर ऐसी अफवाह उड़ा रहे है कि हाशिम अमला भी किसान आंदोलन के समर्थन में है जबकि ये सरासर झूठ है हमारी साइट्स ऐसी खबरों का खंडन करती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *