VIDEO-मौलाना तारिक जमील को लेकर हसीन जहां ने लिखी यह बड़ी बात,किसी को नही थी उम्मीद

Education

जैसे कि आप सभी जानते है कि मोहम्मद शमी से अलग होने का बाद उनकी बीवी हमेसा ही सुर्खियों में रहती है ,भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. आए रोज़ अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियोज फैंस के लिए शेयर करती रहती हैं लेकिन इस बार उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

दरअसल हसीन जहां ने पाकिस्तान के मौलाना तारिक जमील का एक वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा है,”आपकी बहुत बड़ी फैन हूं, अल्लाह आप जैसी नेक बनने की तौफीक दे, आमीन,” हसीन जहां ने आगे लिखा,”अल्लाह आपको सेहतमंद रखे आमीन, आपसे हमें बहुत इल्म हासिल होता है।वीडियो में मौलाना तारिक जमीन कुरान की कुछ आयतों के बारे में बता रहे हैं.

मौलाना कह रहे हैं कि सूरह यासीन को कुरान का दिल कहा जाता है और सूरह रहमान को कुरान की दुल्हन कहा जाता है. इसके अलावा भी मौलाना वीडियो में कुरान की कुछ आयतों का ज़िक्र कर रहे हैं. मौलाना तारिक जमील पाकिस्तान से संबंध रखते हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस्लाम के प्रचारक के तौर पर जाने जाते हैं. एक जानकारी के मुताबिक उन्होंने 6 महाद्वीप की यात्रा की और इस्लाम का प्रचार किया. मौलाना तारिक जमील का बयान करने का खास अंदाज लोगों को बहुत पसंद आता है.

लोग कहते हैं कि मौलाना तारिक जमील बातों को तर्क के साथ और बेहद सादगी से पेश करते हैं. मौलाना तारिक जमील की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वो बाकी मौलानाओं की तरह फिरका बंदी पर यकीन नहीं रखते. वो सभी मुसलमानों से फिरकों से ऊपर उठकर सोचने की बात कहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *