VIDEO – ह’सन अ’ली ने बरपाया कहर, 10 विकेट लेकर रचा इतिहास –

Sports

PAK vs SA 2nd Test: पाकि स्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हराकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने में कामयाबी पाई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम 370 रन के लक्ष्य के सामने दूसरी पारी में 274 रन पर ऑलआउट हो गई, दक्षिण अफ्रीका की ओर एडेन मार्करम ने दूसरी पारी में 108 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. पाकि स्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हराकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने में कामयाबी पाई है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम 370 रन के लक्ष्य के सामने दूसरी पारी में 274 रन पर ऑलआउट हो गई, दक्षिण अफ्रीका की ओर एडेन मार्करम ने दूसरी पारी में 108 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. पाकि स्तान की ओर से एक बार फिर से हसन अली (Hasan Ali) ने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफल रहे.

अ ली ने पहली पारी में भी 5 विकेट लेने में सफल रहे थे. इस तरह से हसन ने दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. अ ली ने ऐसा कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अ ली पाकि स्तान के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 18 साल के बाद पाकि स्तान की धरती पर एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लिए हैं.

इससे पहले शोएब ने साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं, दूसरे ऐसे पाकि स्तानी तेज गेंदबाज बने जिन्होंने साल 2007 के बाद टेस्ट में 10 विकेट लिए हैं. बता दें कि साल 2003 के बाद पाकि स्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी पाई है

पाकि स्तान ने अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने का करिश्मा कर दिखाया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकि स्तान के तेज गेंदबाजों ने 16 विकेट झटके, जिसमें 10 विकेट हसन अली ने तो वहीं 6 विकेट शाहिन शाह अफरीदी लेने में सफल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *