हरदोई में वसीम रिजवी का विरोध कर रहे लोगो पर मुक,दमा,शोज़ब जैदी ने पुलि,स पर लगाये

360°

शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को हटाने से संबंधित एक जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है। इसके साथ ही रिजवी ने कुछ आयतों को आ,तंकवाद को बढ़ावा देना बताया है। उनका दावा है कि ये आयतें कुरान में बाद में शामिल की गई हैं। वसीम रिजवी के इस कदम से एक समुदाय का गुस्‍सा भड़क गया है।

मंगलवार को पिहानी कस्बे के एक समुदाय के 60 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने व कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उ,ड़ाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें एक ही समुदाय के दो वर्गों के लोग शामिल हैं। 13 लोगों को पुलिस ने नामजद किया है। शेष अज्ञात हैं।कोतवाली पुलिस के अनुसार उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद हमराही अतुल राणा व हेड कांस्टेबल रमापति दिवाकर के साथ गश्त के लिए सल्लिया तिराहा से बड़ा चौराहा जा रहे थे।

रास्ते में एक धर्मिक स्थल के पास पुलिस ने लोगों का मजमा देखा। पुलिस के पूछने पर बताया गया कि वे लोग वसीम रिजवी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर रोष प्रकट कर रहे हैं। धारा 144 व कोविड गाइडलाइन लागू होने के बावजूद भीड़ इकट्ठा करना कानून के खिलाफ है। इसलिए पुलिस टीम की तहरीर पर शौजब जैदी, कासिम रजा, फूल मियां, कमर अब्बास, काजिम अब्बास, जिया अब्बास, आबिद रजा, इस्माइल खान, बंटी, सानू, मोहम्मद अकील, अब्बास व अकील सहित साठ अन्य लोगों के खिलाफ धारा 144 व कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस की कार्रवाई से एक समुदाय के लोगों में आक्रो,श भड़क गया। शौजब जैदी ने पुलिस कार्रवाई पर कड़ा रोष प्रकट करते हुए कहा कि सभी लोग शांति,पूर्वक वसीम रिजवी के खिलाफ रो,ष प्रकट कर रहे थे। उनका आरोप है कि राजनीति के तहत पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *