रहमानुल्लाह गुरबाज ने पदार्पण मैच में रचा इतिहास,कई दिग्गज पीछे छोड़े ,दीजिये मुबारक़बाद

Sports

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार पारी खेली। गुरबाज ने आयरलैंड के खिलाफ इस मैच के जरिए वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए डेब्यू किया और अपने पदार्पण मैच में ही उन्होंने शतक लगा दिया। अपने इस शतक के दम पर रहमान ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। 

गुरबाज ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी टीम के लिए ओपन किया और काफी अच्छी पारी खेली। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 127 गेंदों का सामना करते हुए 127 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 छक्के व 8 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 100.00 रहा। गुरबाज अफगानिस्तान की तरफ से वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले ओपनर बल्लेबाज भी बने। 

अफगानिस्तान की तरफ से वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले गुरबाज की पारी काफी खास रही। उनकी पारी के दम पर उनकी टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 287 रन का स्कोर खड़ा किया। अपनी इस पारी के दम पर गुरबाज ने मार्क चैपमैन, मार्टिन गप्टिल, कोलिन इनग्राम, एंडी फ्लावर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। गुरबाज अब इस पारी के बाद वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ओपनर बल्लेबाज के तौर पर दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। 

वनडे क्रिेकेट में डेब्यू करते हुए बतौर ओपनर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड डेसमन हेंस के नाम पर है जिन्होंने 1978 में 148 रन की पारी खेली थी और अब हेंस के बाद गुरबाज आ गए हैं। गुरबाज से पहले दूसरे नंबर पर हांग-कांग के मार्क चैपमैन थे जिन्होंने वनडे में डेब्यू मैच में 2015 में 124 रन की पारी खेली थी। 127 रन के साथ अब गुरबाज दूसरे स्थान पर आ गए तो वहीं चैपमैन तीसरे नंबर पर खिसक गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *