VIDEO: अरतगल गाज़ी को इंडियन टेलीविजन अवार्ड (ITA) से नवाजा गया, मिल रही बधाइयां –

India

ये फोटो Engin altan ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर स्टोरी में शेयर की थी जिसमें ये बताया था की उन्हे ITA indian telivision award से नवाज़ा गया ये अवार्ड उन्हे अर्तग़ल सीरीज के भारत में सबसे ज़्यादा देखे जाने के लिये दिया गया है इस फोटो में वो भारतिय दर्शको का शुक्रिया अदा करते नज़र आ रहे हैं, हालांकी ये खबर भारत में वायरल नहीं हुई और ना ही गूगल पर अवार्ड लिस्ट में नाम है।

इसलिए इस खबर पर संसय बरकरार है, लेकिन हां एक बात तो है कि ये सीरीज़ भारत मे बहुत देखी गयी थी । हर कोई इस सिरीज़ को देखने के लिए उतावला नज़र आता था । हिंदी डबिंग वर्शन इसका काफी दिनों बाद आता था लेकिन जब तक लोग इसको उर्दू में इंग्लिश के सबटाइटल में ही देख डालते थे ।

सिरीज़ के बाद इस मे दिखाये गये कपड़ो का फैशन आया ये सीरीज़ अपने आप मे एक ब्रांड साबित हुई । और देखते ही देखते पूरे दुनिया मे काफी वायरल हुई छोटे बच्चो से लेकर बूढे तक, मर्द से लेकर औरत तक इस सीरीज के दीवाने हो गए थे । इसमें इतिहास को एक बेहतरीन ढंग से पेश किया गया जिसकी सराहना दुनिया भर में हुई ।

विश्व भर के नेताओ ने किरदार निभाने वाले लोगो को बहुत सराहा पूरी दुनिया से उन्होंने वाह वाही बटोरी । दुनिया मे सबसे जायदा देखा जाने वाली सिरीज़ का खिताब भी रतगरुल गाज़ी के नाम है । और बहुत से खिताब भी जीते ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *