इन 5 भारतीय खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा नफरत करते हैं प्रशंसक, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

Sports

भले ही भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी हो लेकिन इस बात को बच्चा-बच्चा जानता है कि क्रिकेट को हमारे देश में क्या दर्जा प्राप्त है। लेकिन कुछ भारतीय क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्हें फैंस की नफरत मिलती है।इस खेल को बच्चे से लेकर बुजुर्ग, गली-मोहल्ले से लेकर बड़े-बडे़ स्टेडियमों में खेला जाता है। अब आप सोचिए की जब लोग क्रिकेट से इतना प्यार करते हैं, तो क्रिकेटर्स से कितना प्यार करते होंगे।

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने मैदान पर अच्छा खेल दिखाया। क्रिकेट फैंस का दिल भी जीता लेकिन धीरे-धीरे फैंस जो उनसे प्यार करते थे उन खिलाड़ियों से नफरत करने लगे।इस बात में कोई दोराह नहीं है की महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग सबसे अधिक है। लेकिन आप इस बात से भी इनकार नहीं कर सकते कि क्रिकेट प्रेमियों का एक तपका धोनी से नफरत करता है।


अब आप सोच रहे होंगे कैप्टन कूल से नफरत करने की वजह क्या हो सकती है ? असल में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी के समय कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से चलता कर दिया था।जिनमें बड़े व दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। सौरव गांगुली, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी जो उस दौरान फॉर्म में थे तो उन्हें फिटनेस का हवाला देकर टीम से बाहर का रास्ता दिखाया।साथ ही हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में अपनी धीमी पारी के कारण भी धोनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा इंग्लैंड में एक मैच खेलते वक्त धोनी ने इतनी खराब पारी खेली की वहां मौजूद दर्शक हूँ… करके उसकी आलोचना करने लगे।
भारतीय पूर्व क्रिकेटर रह चुके नवजोत सिंह सिद्धू भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो फैंस को फूटी आंख नहीं भाते। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9571 रन बनाए हैं। सिद्धु क्रिकेट के बाद टेलीविजन सेलिब्रिटी बने व फिर उनका रिश्ता नेता नगरी से जोड़ लिया।इसके अलावा मनोज प्रभाकर,एस श्रीसंत,मोहम्मद अजहरुद्दीन आदि शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *