5 खिलाड़ी जिन्होंने एक नहीं बल्कि 2 देशों के लिए खेला है अंतरराष्ट्रीय मैच, एक मुस्लिम भी

Sports

इंटरनेशनल क्रिकेट में हर किसी देश के खिलाड़ी का एक ना एक बार अपनी राष्ट्रीय टीम में खेलने का सपना होता है। हर कोई खिलाड़ी अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है। उस खिलाड़ी का सपना होता है कि वो अपने देश की टीम के लिए किसी एक फॉर्मेट नहीं बल्कि तीनों ही फॉर्मेट टेस्ट, वनडे या टी20 सभी में शिरकत करना चाहता है। इसमें टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट ने भी साल दर साल अपनी लोकप्रियता के ग्राफ को ऊंचा किया है।

वैसे टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट में इंटरनेशनल लेवल पर खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या सैंकड़ो के पार है। जो अपने देश की टीम का प्रतिनिधित्व करते रहे और इसी तरह से अपने देश की तरफ से खेलते रहेंगे। इनमें से कुछ खिलाड़ी का नाम बहुत ही खास रिकॉर्ड में दर्ज है।टी20 क्रिकेट फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कुछ तो ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो एक नहीं बल्कि दो देशों से खेल चुके हैं।  तो आपको बताते हैं वो 5 भाग्यशाली खिलाड़ी जो एक नहीं बल्कि दो देशों के लिए खेले हैं टी20 क्रिकेट का फॉर्मेट,।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पिछले साल खेले गए अपनी मेजबानी वाले विश्व कप में ओएन मोर्गन की कप्तानी में पहली बार विश्व कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट जीतने में कामयाबी मिली थी। ओएन मोर्गन इंग्लैंड के लिए पिछले कई साल से खेल रहे हैं और वो इस टीम के सीमित ओवर के फॉर्मेट में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं।नाम-इयान मोर्गन,आयरलैंड ओर इंग्लैंड, डिर्क नेंनस नीदरलैंड व आस्ट्रेलिया,वन्डर मर्वे अफ्रीका व नीदरलैंड,ल्यूक रोंची,ऑस्ट्रेलिया व न्यूज़ीलैंड,इजतुल्लाह दौलतजई ने अफगानिस्तान व जर्मनी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *