देखिए पहली बार मौ’लाना तारिक़ ज़मील ने अपनी बीवी का फोटो शेयर किया है ? देखते ही लोगो ने कहा –

Lifestyles

मौ लाना तारिक़ जमील एक पाकि स्तानी प्रचारक, देव बंदी विद्वान और आलम-ए-दीन (धर्मगुरू) हैं। उनका संबंध खानेवाल, पंजाब के शहर तलमबा से है जो मियाँ चुनूँ के निकट है। वे तब् लीग़ ज़मात  ( प्रचार सभा) के सदस्य हैं और फ़ैसलाबाद, पाकि स्तान में एक मद रसा चलाते हैं। उनके प्रचार के कारण से कई गायक, अभिनेता और खिलाड़ी इ स्लाम की ओर आकर्षित हुए। इसके के अतिरिक्त उनके भाषणों में प्रत्येक विचारधारा का नाम लिया जाता है।

मौ लाना तारिक़ जमील का संबंध एक ज़मींदार घराने से है और उनका जन्म को खानेवाल ज़िला के मियाँ चुन्नूँ क्षेत्र में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद लाहौर किंग एडवर्ड मेडिकल यूनिवर्सिटी में एम०बी०बी०एस के लिए दाख़िल लिया। उनकी शिक्षा के दौरान वे तब्ली ग़ी जमात से परिचित हुए और फिर इस से प्रभावित होकर धार्मिक शिक्षा की प्राप्ति हेतु अरबिया राय विंड विश्वविद्यालय में दाख़िला लिया।

मौलाना तारिक़ जमील अपनी बयान की शैली हेतु सुप्रसिद्ध हैं। उन्होंने तब् लीग़ी जमात के साथ 6 महाद्वीपों की यात्रा की थी। इसके अतिरिक्त उनके बयानात अंतरजाल के विभिन्न जालस्थलों पर प्रस्तुत किए गए हैं। उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन स्कॉलरों में होती है बहुत से लोगो ने उनके बयान को सुन कर इस् लाम को अपने करीब पाया है । एक समुदाय ही नही बल्कि समस्त जनता उनके दिए गए बया नों को सुनती है ।

आये दिन कई फ़ोटो गूगल और FB पर तैरते रहते है जिनमे वह महिलाओं के साथ नज़र आये है लेकिन कुछ लोग उन्हें उनकी बीवी बता के वायरल करते हैं । लेकिन ऐसा कुछ नही है उनमें से जिन भी लोगो के साथ उन्होंने फ़ोटो खिंचवाए है वह अधिकतर महिलाएं न्यूज़ एंकर होती है जो अक्सर इंटरव्यू लेने के लिए आती रहती है । लेकिन आज तक उन्होंने ऐसा कोई फ़ोटो शेयर नही किया जिसमें वह अपनी बीवी के साथ नज़र आये हो ये तैर रहे फ़ोटो मात्र अफ वाहें है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *