पहली बार मु-स्लिम आबादी के आंकड़े आए सामने, नही थी किसी मु’सलमान को उम्मीद-

World

अगर आपको ऐसा लगता है कि दुनिया में हिओं की संख्या स्लिमों से अधिक है तो आप बिलकुल गलत हैं। ध’र्म के नाम पर आबादी को तौलें तो दुनिया में सबसे अधिक संख्या में ईसाई लोग रहते हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर आते हैं स्लिम। जी हां, दुनिया जनसंख्या के हिसाब से लमानों की संख्या दूसरे नंबर पर है। वहीं ह तीसरे स्थान पर आता है।

आपको जानकर हैरानी दुनिया में एक ऐसा देश है, जहां एक भी स्लिम आपको नहीं मिलेगा। आइये जानते हैं इस अनोखे देश के बारे में, ये एक ऐसा देश है जंहा एक भी स्लिम नही रहता है वजह काफी चौकाने वाली है । जब आप वजह जानेंगे तो शायद थोड़ा अटपटा लगे लेकिन वह सत्य है । आइए जानते है आखिर क्या वजह है जो उस देश मे एक भी स्लिम नही रहता है ।

दुनिया में स्लिम भले ही अपनी पकड़ बनाते जा रहे हैं लेकिन एक ऐसा देश भी है, जहां एक भी स्लिम नहीं रहता। जी हां, हम बात कर रहे हैं वेटिकन सिटी की। इस देश में स्लिम समाज का एक भी इंसान आपको नहीं मिलेगा। क्योंकि यंहा सिर्फ वीसा लेकर ही लोग घूमने जा सकते हैं ।

वेटिकन सिटी दुनिया का सबसे छोटा देश है। इसे इंटरनेशनल मान्यता मिली हुई है। लेकिन इस देश में एक भी स्लिम नहीं रहता। इस देश की स्थापना 1929 में हुई थी। ये देश इटली की राजधानी रोम के बीच बसा हुआ है। यंहा सब कुछ है लोग घूमने के लिए यंहा आते है ।

देश की जनसंख्या के आधार पर यहां एक भी स्लिम नहीं है। यहां स्लिम टूरिस्ट बनकर आते हैं। लेकिन किसी को भी देश की नागरिकता नहीं मिली है। ऐसे में वेटिकन सिटी दुनिया का इकलौता देश है, जहां एक भी स्लिम नहीं रहता। है न वजह हैरान करने वाली शायद ये बात आपको हज़म न हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *