193 पर रनआउट होने के बाद फखर ज़मान ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात, जमकर हो रही तारीफ

Sports

साउथ अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच को अफ्रीकी टीम ने 17 रनों से जीत लिया लेकिन सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने अपनी 193 रनों की आतिशी पारी से महफिल लूट ली। हालांकि वह जिस तरह से आउट हुए शायद ही इसकी उम्मीद किसी ने की हो।दक्षिण अफ़्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने जिस तरह उन्हें रनआउट किया ।

उसको लेकर विवाद गहराता जा रहा है लेकिन इसी बीच फखर ज़मान ने पहली बार इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। फखर का मानना है कि वो जिस तरह से रनआउट हुए उसमें डी कॉक की कोई गलती नहीं थी बल्कि वो खुद अपनी गलती से आउट हुए। फखर ने मैच के बाद इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, “गलती मेरी थी क्योंकि मैं दूसरे छोर पर हारिस राउफ की तरफ देख रहा था क्योंकि मुझे लगा कि उसने अपनी क्रीज से थोड़ा देर से भागना शुरू किया था, इसलिए मुझे लगा कि उसको मुश्किल हो सकती है।


बाकी मैच रेफरी पर निर्भर करता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह क्विंटन की गलती है।”दरअसल, हुआ ये कि 50वें ओवर की पहली गेंद पर फखर जमान ने शॉट खेलते ही 2 रन लेने के लिए दौड़ लगा दी। लेकिन यहां पर क्विंटन डी कॉक ने चाल चली और गेंदबाज की तरफ़ उंगली दिखाई ऐसे में फखर को लगा की शायद थ्रो गेंदबाजी एंड पर आ रहा है और वह दूसरा रन लेते वक्त रफ़्तार में थोड़ा धीमे हो गए। फ़ील्डर ने गेंदबाज की ओर गेंद फेंकने की बजाए क्विंटन डी कॉक ओर गेंद फेंकी जो सीधे जाकर स्टंप पर लगी और फ़ख़र आउट हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *