VIDEO- फ़ैज़ फजल ने खेली तूफानी पारी, टीम इंडिया में मिली जगह से खुश, कही बड़ी बात

Sports

टीम इंडिया के अगले माह प्रस्तावित जिंबाब्वे दौरे के लिए 30 वर्षीय फैज फजल की सरप्राइज एंट्री हुई है। फैज घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की ओर से खेलते है। बीसीसीआई ने सोमवार को जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान किया था। फैज को टीम इंडिया में सेलेक्शन की खुशखबरी उनके पिता ने फोन करके दी। फैज इन दिनों इंग्लैंड में नॉर्थ इस्टर्न प्रीमियर लीग खेलने में व्यस्त है।

नहीं हुआ चयन पर विश्वास,फैज फजल को जैसे ही उनके पिता ने यह खुशखबरी सुनाई एक बार लिए तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। उन्होंने फोन पर कहा कि कुछ साल पहले जब मैंने रणजी सत्र में 700 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया था तब मुझे उम्मीद थी कि मेरा टीम इंडिया में चयन हो सकता है लेकिन तब ऐसा नहीं हुआ और मैं बहुत निराश था।

पिछले कुछ वर्षों से तो मैंने उम्मीद करना छोड़ दिया था। पर मेरे पिता ने जब मुझे फोन कर बताया तो मुझे अपने चारों तरफ की दुनिया बहुत खूबसूरत लगने लगी। मौका मिला तो अपना 100 प्रतिशत दूंगा
रेलवे के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले फजल ने कहा कि हर कोई खिलाड़ी भारत के लिए खेलना चाहता है लेकिन हर किसी को मौका नहीं मिलता। मैं खुश हूं कि मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है।

कई प्रतिस्पर्धी घरेलू खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 से ज्यादा प्रथम श्रेणी के मैच खेल लिए हैं लेकिन उन्हें भारतीय टीम के लिए नहीं चुना गया। मुझे देर से ही सही, कम से कम मौका तो मिला। अगर मुझे खेलने का मौका मिलता है तो मैं अपना 100 प्रतिशत देखने की कोशिश करूंगा। ये है टीम इंडिया में चयन की वजह,फैज फजल इन दिनों इंग्लिश टूर्नामेंट नॉर्थ इस्टर्न प्रीमियर लीग में जमकर रन बना रहे है।

16 मई को उन्होंने अपनी टीम हेटन लायन्स सीसी के लिए शतक(108 रन) लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। इससे पहले 9 मई को उन्होंने 104 रन की पारी खेली थी। लीग के अपने पहले मैच में उन्होंने चार विकेट भी झटके थे और 32 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *