पाक खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी के आरोप में सेना का पूर्व जवान गिरफ्तार, नाम जानकर रह जाओगे हैरान

India

यूपी एटीएस की मेरठ टीम ने हापुड़ से पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. यूपी एटीएस की टीम आरोपी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है, पूर्व सैनिक देश की आंतरिक गतिविधियों से जुड़ी सूचनाओं को पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए लीक कर रहा था.

सौरभ शर्मा की पत्नी पूजा सिंह के एकाउंट में आईएसआई एजेंट ने रकम भेजी थी. यूपी एटीएस ने इस संबंध में तमाम साक्ष्य जुटाए हैं, एटीएस की टीम ने हापुड़ जिले से यह गिरफ्तारी की है, आरोपी पूर्व सैनिक 2013 में सेना में भर्ती हुआ था. यूपी एटीएस ने इससे पहले

भी पूर्व फौजी को हिरासत में लिया था, लेकिन उस समय पूछताछ के बाद छोड़ दिया था, यह हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना के बिहुनी गांव का रहने वाला है. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि हापुड़ के रहने वाले पूर्व फौजी सौरभ शर्मा को एटीएस ने गिरफ्तार किया है, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और अन्य देशों को सौरभ ने सेना की गोपनीय सूचनाएं भेजी थी.

उन्होंने बताया कि गुजरात के गोधरा से अनस गितैली को गिरफ्तार किया गया है,2014 में पठानकोट में सिग्नल कोर में सौरभ तैनात था, एडीजी एलओ के मुताबिक सौरभ की पत्नी के खातों में अनस के खाते से रक़म आई थी. प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी सौरभ एटीएस की 8 दिनों की रिमांड पर है, आरोपी सौरभ ने मई 2020 में मेडिकल कारणों से सेना की नौकरी छोड़ी थी.

इस संबंध में लखनऊ के एटीएस थाने में सौरभ शर्मा के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. यूपी एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक सौरभ शर्मा से पूछताछ के बाद कुछ अहम सबूत हाथ लगे है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *