डीएल के लिए अब नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार,जल्द ड्राईविंग लाइसेंस देगा परिवहन विभाग

India

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अब लोगों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परिवहन मंत्री अशोक कटारिया का कहना है कि अब परिवहन विभाग तत्काल ड्राइविंग लाइसेंस भी जारी करेगा। परिवहन विभाग जल्द ही इस व्यवस्था को शुरू करने की तैयारी में है।बरेली के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि दो महीने के अंदर तत्काल डीएल जारी करने की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

नई प्रक्रिया में रेलवे के तत्काल टिकट की तर्ज पर ड्राइविंग लाइसेंस दिया जाएगा। वर्तमान में लाइसेंस बनवाने के लिए 6 महीने तक का इंतजार करना होता है। लर्निंग लाइसेंस आवेदन के तीन महीने बाद टेस्ट के लिए स्लॉट दिया जाता है। लर्निंग लाइसेंस बनने के एक महीने बाद स्थाई लाइसेंस के लिए आवेदन होता है। इसके बाद फिर ड्राइविंग कौशल परीक्षण के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

नई व्यवस्था में तुरंत ही कंप्यूटर और ड्राइविंग टेस्ट लेकर लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। इससे पूर्व भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसमें जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, महानगर अध्यक्ष डा. केएम अरोड़ा, प्रदीप अग्रवाल, देवेंद्र जोशी, राज अग्रवाल, प्रदीप पुष्कर, श्वेतांक सक्सेना, विष्णु गुप्ता, संतोष शर्मा, संजीव सिंह समेत कई भाजपा नेता थे। आरटीओ अनिल गुप्ता, एआरटीओ आरपी सिंह समेत परिवहन विभाग के कई अधिकारी वहां पहुंचे।

परिवहन मंत्री र्सिकट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को बिजनौर रवाना होंगे।पुराने मामलों की जल्द पूरी हो जांच,शहर आए परिवहन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों से नियम विरुद्ध तरीके से ट्रक को टैंकर बनाने, फर्जी नंबर प्लेट से माल ढुलाई करने समेत पुराने मामलों पर सवाल किए। उन्होंने जल्द जांच पूरी कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *