महेंद्र सिंह धोनी ने खोला अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा राज,जान कर रह जाओगे दंग

Sports

महेंद्र सिंह धोनी अथवा मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी (एम एस धोनी भी) झारखंड, रांची के एक खस परिवार में जन्मे पद्म भूषण, पद्म श्री और राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित भारतीय क्रिकेटर हैं। धोनी भारतीय क्रिकेटर तथा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और भारत के सबसे सफल एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान हैं। शुरुआत में एक असाधारण उज्जवल व आक्रामक बल्लेबाज़ के नाम पर जाने गए।

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान है l धोनी ने अपने करियर में अब तक कई शानदार पारियां खेली हैं, जिनमें उन्होंने कई विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं । महेंद्र सिंह धोनी अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से ना केवल हिंदुस्तान में बल्कि पूरे विश्व में काफी पॉपुलर हो चुके हैं । महेंद्र सिंह धोनी बहुत ही सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं ।

तो आज हम आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी देंगे कि आखिरकार वह अपने बड़े भाई से दूर क्यों रहते हैं ।महेंद्र सिंह धोनी के बड़े भाई का नाम नरेंद्र सिंह धोनी है । खबरों के अनुसार पता चला है कि वह अपने बड़े भाई की एक गलती के कारण उनसे कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहते । महेंद्र सिंह धोनी की फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी देखी होगी इस फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित सभी सच्चाई के बारे में जानकारी दी गई है

इस फिल्म में उनके बड़े भाई के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है । महेंद्र सिंह धोनी ना तो अपने बड़े भाई के साथ रहते हैं और ना ही कभी उनसे मिलते हैं ।इस वजह से अपने भाई से दूर रहते हैं महेंद्र सिंह धोनी
खबरों के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी के बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी को एक बहुत ही बुरी आदत थी, जिस वजह से धोनी के साथ-साथ उनके घर वाले भी उनसे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहते हैं ।

आपको बता दें कि नरेंद्र सिंह धोनी को नशे की बहुत ही बुरी लत लग गई थी ।घरवालों ने भी उन्हें लाख समझाने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद भी उनकी बुरी आदतें नहीं छूटी । जिस वजह से महेंद्र सिंह धोनी और उनके पिता ने उन्हें घर से निकाल दिया । यही कारण है जिस वजह से नरेंद्र सिंह धोनी अपने परिवार से आज तक अलग रहते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *