मोहम्मद सिराज को पिता की कब्र पर देखकर धर्मेंद्र हुए इमोशनल, कहा- ‘नाज है तुझ पर, तूने

Sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद सिराज का योगदान कोई नहीं भुला सकता। जब वह गाबा मैच में टीम इंडिया को ऐतिसाहिक जीत दिलाकर भारत लौटे तो सबसे पहले वह अपने पिता की कब्र पर गए जिसे देखकर बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र काफी इंप्रेस हो गए हैं। सिराज ने अपने पिता का सपना पूरा कर दिया है जिसके बाद एक्टर ने उनके लिए एक भावुक कर देने वाला संदेश लिखा है।

मोहम्मद सिराज अपने पिता के निधन की खबर सुनकर भी ऑस्ट्रेलिया में रहे, वापस भारत नहीं आए। ये एक ऐसा मुश्किल फैसला था जिसने सभी का दिल जीत लिया। चौथे और अंतिम टेस्ट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद, पेसर भारत आने के बाद सीधा हैदराबाद में अपने पिता की कब्र पर गए।उन क्षणों पर प्रतिक्रिया करते हुए, धर्मेंद्र ने सिराज को ‘भारत का बहादुर दिल बेटा’ कहा।

एक्टर ने लिखा, “नाज है तुझ पर, दिल में वालिद की मौत का सदमा लिए तुम वतन की आन के लिए मैच खेलते रहे और जीत वतन के नाम दर्ज कर के लौटे। कल तुझे अपने वालिद की कब्र पर देखकर मन भर आया। जन्नत नसीब हो उन्हें।”मोहम्मद सिराज ने तीन टेस्ट में 13 विकेट हासिल किए, जिसके कारण वह सीरीज में भारत के लिए 29.53 की औसत और 2.85 की औसत दर से लीडिंग विकेट टेकर के रूप में उभर कर सामने आए।

उनके प्रदर्शन का एक बड़ा हाइलाइट था- चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेना जिसने ऑस्ट्रेलिया को भारत के लिए एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।यह महत्वपूर्ण साबित हुआ क्योंकि भारत रोमांचक परिस्थितियों में भी अंतिम दिन 328 का पीछा करने में सफल रहा। भारत 32 साल के बाद गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली पहली टीम बन गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *