दीपिका पादुकोण का झलका दर्द,सु,साइड करने तक का सोच लिया था,माँ के समझने पर बदला इरादा

Entertainment

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी जिंदगी में भारी डिप्रेशन के दौर से गुजर चुकी हैं, ये तो सभी जानते हैं। एक्ट्रेस की हालत ऐसी हो गई थी कि वह सु,साइड तक का सोचने लगी थीं। ऐसे में मां ने उनका साथ दिया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण कई बार मेंटल हेल्थ की वकालत कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने डिप्रेशन के साथ अपनी लड़ाई के बारे में कई बार बात की है और उन्होंने यहां तक कहा कि वह आत्महत्या तक करने वाली थीं।

देश में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक एनजीओ की स्थापना करने वाली दीपिका ने अपनी मां को इसका क्रेडिट दिया, जिन्होंने उन्हें इससे बाहर निकलने में मदद उनकी मदद की।

जब दीपिका इन सबसे गुजर रही थीं, तब उनकी मां ने उनका दर्द समझा और उन्हें इन सबसे निकलने में मदद की।डिप्रेशन के साथ अपनी बहादुरी की लड़ाई के बारे में बात करते हुए दीपिका (Deepika Padukone) ने कहा, ‘मैं बिना किसी कारण के टूट जाती थी।

ऐसे दिन थे जब मैं जागना नहीं चाहती थी, मैं सिर्फ इसलिए सोती थी क्योंकि नींद ही एक चीज थी, जो मुझे शांत रखती थी। मैं कई बार आत्महत्या करने तक का सोचती थी।’ उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह अक्सर अपने माता-

पिता के सामने नॉर्मल बिहेवियर करने की कोशिश करती थीं जब वे उससे मिलने आते थे। इस पर उन्होंने कहा, ‘मेरे माता-पिता बैंगलोर में रहते हैं इसलिए हर बार जब वे मुझसे मिलने आते हैं, तब मैं हमेशा एक बहादुर बच्चे की तरह दिखाती हूं कि सब कुछ ठीक है।

आप हमेशा अपने माता-पिता को दिखाना चाहते हैं कि आप ठीक हैं।’जब बिग बी ने उनसे पूछा था कि उन्हें कैसे पता कि वह डिप्रेशन से पीड़ित हैं, तो दीपिका ने कहा, ‘मुझे बहुत अजीब एहसास होता था,

जैसे मेरे अंदर एक खालीपन था। मेरा काम पर जाने या किसी से मिलने का मन नहीं करता था। बाहर नहीं जाना चाहती थी। मेरा कुछ भी करने का मन नहीं करता था। कई बार मुझे नहीं पता कि मुझे यह कहना चाहिए या नहीं लेकिन मुझे अब जीने का मन नहीं कर रहा था। मुझे लगा जैसे मेरा कोई उद्देश्य नहीं था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *