ग्राहक ने वेटर को दी ग्यारह लाख रुपए की टिप, वेटर के होश उड़ गए

World news

कोरोना के चलते जहां एक तरफ पूरे विश्व की अर्थव्यवस्थाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं तो वहीं दूसरी ओर ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिन्हें देख कर लगता है कि अभी पैसे की तो कोई समस्या ही नहीं है। जी हां, अमरीका के न्यू हैम्पशायर (New Hampshire) स्थित एक रेस्तरां में एक अनाम ग्राहक ने वेटर को 16000 अमरीकी डॉलर (भारतीय मुद्रा में लगभग ग्यारह लाख रुपए) की टिप दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यू हैम्पशायर के लंदनडेरी में रेस्तरां “स्टंबल इन” में एक अनाम ग्राहक पहुंचा। उसने एक बियर, दो चिली चीज डॉग्स, अचार के चिप्स तथा एक टकीला का ऑर्डर दिया। यह सब लेने के बाद उस ग्राहक ने बारटेंडर से बिल मांगा। बिल की राशि 37.93 अमरीकी डॉलर (भारतीय मुद्रा में लगभग 2500 रुपए) थी।

बिल की राशि भुगतान करने के बाद उसने बारटेंडर को चैक दिया और कहा कि सारा पैसा एक ही जगह खर्च न करें। हालांकि बारटेंडर ने उस वक्त तक बिल या चैक की राशि नहीं देखी थी। फिर भी सारे पैसे एक जगह खर्च न करने की बात ने उसकी उत्सुकता को बढ़ा दिया और उसने राशि को देखकर ग्राहक से पूछा कि क्या वह मजाक कर रहा है। इस पर ग्राहक ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, यह पैसा उसने टिप में दिया है।

रेस्तरां के मालिक माइक जारेला ने बिना नाम बताए उस ग्राहक को उसकी उदारता के लिए धन्यवाद देते हुए बताया कि टिप में 16 हजार की टिप छोड़ी गई थी जो भारतीय मुद्रा में लगभग 11 लाख रुपए से अधिक की धनराशि है। जारेला ने कहा कि उक्त ग्राहक घटना के बाद भी कई बार रेस्तरां में आया। टिप में दी गई राशि का क्या हुआ, यह पूछे जाने पर जारेला ने कहा कि पैसे को आठ बारटेंडरों के बीच बांटा जाएगा।

इसके अलावा पैसे का एक हिस्सा किचन वर्कर्स के साथ भी शेयर किया जाएगा।रेस्तरां के मालिक जारेला ने बिल की रसीद को इंटरनेट पर भी शेयर करते हुए लिखा, “स्टंबल इन में एक बहुत उदार ग्राहक आए। हम आपकी उदारता के लिए धन्यवाद करते हैं।” जारेला की यह पोस्ट तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई। कई यूजर्स ने उस अनाम ग्राहक की दरियादिली के लिए तारीफ करते हुए उसे दयालु बताया और उसकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *