संन्यास लेने के बाद अब भारत के लिए फिर खेलते नजर आएंगे यूसुफ पठान और विनय कुमार

Sports

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी युसूफ पठान और तेज गेंदबाज विनय कुमार के दोबारा से खेलने की खबर सुर्खियों में हैं. जिसके बारे में अब फैंस भी जानना चाहते हैं. हालांकि हाल ही में दोनों महान खिलाड़ियों ने संन्यास लेकर क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

फिलहाल अब दूसरी तरफ यह खबर चर्चाओं में है कि, दोनों खिलाड़ियों को एक बार फिर से भारत की तरफ से खेलने के लिए उनका टीम में चुनाव किया गया है. हालांकि इन दिग्गज खिलाड़ियों का चयन टीम इंडिया की तरफ से किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए नहीं किया गया है.

इस सीरीज में भारत के लिए खेलेंगे युसुफ और विनय
दरअसल युसूफ पठान और तेज गेंदबाज विनय कुमार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की टीम का हिस्सा बनाया गया है. लीजेंड्स से संबंधित यह लीग आगामी महीने में 5 मार्च से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगी.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत के अलावा श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश भी की भी टीमें शामिल होंगी. हालांकि इस टूर्नामेंट में वही खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं.

इस टूर्नामेंट में पूर्व भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान और विनय कुमार के अलावा और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो  भारतीय टीम से संन्यास ले चुके हैं.

इस लिस्ट में इन दोनों दिग्गजों से पहले क्रिकेट जगत को अलविदा कह चुके  टीम इंडिया के विकेटकीपर और बल्लेबाज नमन ओझा का भी नाम शामिल है.

भारत की लीजेंड्स टीम का हिस्सा नमन ओझा को भी बनाया गया है. बात करें युसूफ की तो भारतीय टीम के की तरफ से अब तक वो कुल 57 वनडे मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं.

तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर विनय ने कुल 31 वनडे और 1 टेस्ट के साथ 9 टी-20 मैच खेले हैं. क्रिकेट की ताजा खबरों की अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को फॉलो करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *