टेस्ट मैच में खड़ा हुआ बड़ा डीआरएस विवाद, ‘बैट पहले या पैड पहले’ देखिये वीडियो

Sports

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारत ने पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा. इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए मात्र 48 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन इस बीच जो रूट का एक डीआरएस विवाद खड़ा हो गया है. जब अक्षर पटेल के ओवर में मैदानी अंपायर नितिन मेनन ने उन्हें आउट करार दिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने रूट को ये कहते हुए नॉट आउट करार दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी के 15वां ओवर, जो कि अक्षर पटेल फेंक रहे थे, उसकी चौथी बॉल पर जो रूट को अंपायर ने LBW करार दिया था। इस पर रूट ने डीआरएस का इस्तेमाल किया.

जिसपर थर्ड अंपायर शम्सुद्दीन ने रूट को नॉटआउट  करार दिया। उनका मानना था कि बॉल पहले बैट और फिर पैड पर लगी। इसपर विज़जन ने भी एक पोस्ट शेयर करते हुए फैंस से सवाल पूछा कि गेंद पहले बैट पर लगी है या पैड पर.

डीआरएस को लेकर हुआ विवाद:
जो रूट को इस तरह नॉटआउट करापर देने के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर चर्चा शुरु हो गई। मैदान पर भी जब जो रूट द्वारा लिए गए डीआरएस का निर्णय आया, तो कप्तान विराट कोहली सहित सभी के चेहरों पर हैरानी झलक रही थी.

इसी बीच भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद ये विवाद मानो और तूल पकड़ रहा है. कमेंट्री कररहे सुनील गावस्कर ने कहा कि यदि बॉल पहले बैट पर ही लगी होती तो रूट ने बिना देरी के डीआरएस लेते। उन्होंने साथी खिलाड़ी से सलाह के बाद डीआरएस लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *