मेरठ में धर्म की दीवार तो,ड़कर चांद खान ने रचाई लक्ष्मी से शादी,प्रेम प्रसंग को लेकर मचा घमासान

360°

उत्तर प्रदेश के मेरठ में उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश-2020 का उल्लंघन करते हुए ऑटो ड्राइवर चांद खान ने लक्ष्मी नाम की लड़की से शादी कर ली। मजिस्ट्रेट से इसके लिए परमिशन नहीं ली गई। पुलिस के पहुंचने से पहले लड़का-लड़की शादी करके भाग निकले। शादी कराने वाले को पकड़ लिया। हिन्दू संगठनों ने थाने पर जमकर हंगामा किया।

घटनाक्रम कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में श्रद्धापुरी डबल स्टोरी का है। ऑटो चलाने वाले चांद खान का प्रेम प्रसंग वहीं की लक्ष्मी से हो गया। लक्ष्मी की शादी दो महीने पहले कासमपुर निवासी युवक से हो गई, लेकिन प्रेम-प्रसंग उजागर होने पर पति से विवाद के बाद वह वापस मायके आ गई। शनिवार शाम श्रद्धापुरी डबल स्टोरी में चांद खान ने हिन्दू रीति रिवाज से लक्ष्मी से शादी कर ली। अंगीठी पर लकड़ी जलाकर उसे हवन कुंड का रूप दिया और सात फेरे लिए।

पुलिस को सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंची। लड़का-लड़की मौजूद नहीं मिले। शादी कराने वाले ठेकेदार राहुल शर्मा को हिरासत में ले लिया। पुलिस उसे थाने पर ले आई। इधर, भाजपा नेता बलराज डूंगर, हिन्दू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही, विहिप/बजरंगदल के महानगर प्रचार प्रमुख मधुवन आर्य अपने समर्थकों सहित कंकरखेड़ा थाने पहुंच गए। उन्होंने चांद खान पर कार्रवाई की मांग की। इसे लेकर काफी देर तक हंगामा भी हुआ।

नया अध्यादेश लागू होने के बाद शादी के लिए मजिस्ट्रेट की परमिशन होनी चाहिए थी, जो नहीं ली गई। लड़का-लड़की की तलाश जारी है। राहुल शर्मा हिरासत में है। तपेश्वर सागर, इंस्पेक्टर थाना कंकरखेड़ा.ये खबर लाइव हिंदुस्तान से ली गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *