भाजपा ने पोस्टर में जिसे बताया खुशहाल किसान…वह दे रहा धरना, फेसबुक पोस्ट कर लिखा-

360°

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का गुस्‍सा झेल रही बीजेपी की एक चूक ने उसकी फजीहत करा दी है। सोशल मीडिया पर पंजाब भाजपा की टीम ने जिस किसान को कृषि कानूनों के समर्थन में दिखाया, वह असल में इन्‍हीं कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा है।

पंजाब बीजेपी ने फेसबुक से अब वह पोस्‍टर हटा लिया है मगर सोशल मीडिया पर उसकी खिंचाई का सिलसिला जारी है। जिस किसान हरप्रीत सिंह की फोटो इस्‍तेमाल की गई, उसने अपने वेरिफाइड फेसबुक पेज पर लाइव वीडियो कर बीजेपी को खूब सुनाया है।

पंजाब बीजेपी ने एक पोस्‍टर जारी कर न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य पर फसलों की खरीद का ढिंढोरा पीटना चाहा था। इसमें पीली पगड़ी पहने एक किसान की फोटो इस्‍तेमाल की गई थी। हरप्रीत को उनके दोस्‍तों से पता चला कि बीजेपी ने उनकी तस्‍वीर इस्‍तेमाल की है।

उनका फेसबुक पेज TheHarpFarmer वेरिफाइड है। उन्‍होंने एक पोस्‍ट में लिखा है बीजेपी ने उनकी तस्‍वीर का इस्‍तेमाल करके ‘बेशर्मी की हद’ पार कर दी है। हरप्रीत ने लिखा है, “बेशर्मी की भी कोई हद होती है लेकिन ऐसा लगता है कि जियो का अनलिमिटेड इंटरनेट पाकर इनकी बेशर्मी भी अनलिमिटेड हो गई है।”

Sponsered

हरप्रीत का कहना है कि वह दिसंबर के पहले हफ्ते से सिंघु बॉर्डर पर किसानों के साथ बैठे हुए हैं। दोस्‍तों के बीच ‘हार्प फार्मर’ के नाम से मशहूर हरप्रीत ने सॉफ्टवेयर इंजिनियरिंग में मास्‍टर्स की डिग्री ले रखी है।

वह पंजाब के होशियारपुर जिले से ताल्‍लुक रखते हैं। परिवार के पास दो एकड़ जमीन है। उन्‍होंने बीजेपी के उनकी तस्‍वीर इस्‍तेमाल पर सवाल उठाते हुए कहा, “वे बिना मेरी इजाजत के ऐसा कैसे कर सकते हैं?”

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन को करीब एक महीना हो चुका है। कई दौर की बातचीत के बावजूद गतिरोध दूर नहीं हो सका है। मंगलवार को कृषि भवन में कुछ किसान संगठनों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की।

सिंघु बॉर्डर पर मौजूद किसान नेता कुलवंत सिंह संधू ने कहा कि तीनों कानूनों को वापस लिए जाने की मांग से समझौता नहीं होगा। किसान संगठनों ने गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्‍य अतिथि के रूप में भारत आ रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के दौरे को रोकने की कोशिशें शुरू कर दी हैं.

Sponsered