पुल,वामा के बाद बीजापुर में 22 जवान शही,द, नजारा देखकर आंखे नम हो जाएंगी

360°

बीजापुर-सुकमा मुठ,भेड़ में 22 जवान शही,द हुए हैं। मु,ठभेड़ स्थल पर लगातार सर्च ऑ,परेशन जारी है। गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से बात की है। अभी भी कई जवान लापता बताए जा रहे हैं। सीएम भूपेल बघेल भी राज्य से बाहर हैं। सुकमा मुठ,भेड़ में 22 जवान श,हीद हुए हैं। वहीं, 1 जवान अभी भी लापता हैं। मुठ,भेड़ में नौ नक्सली भी मा,रे गए हैं। घटना के बाद सीआरपीएफ के डीजी मौके पर पहुंच गए हैं।

वहीं, मुठ,भेड़ वाली जगह पर अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। नक्स,लियों ने दिसंबर 2020 में ही बड़े ह,मले की चेतावनी दी थी। घटना के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से बात की है।इसके साथ ही सीआरपीएफ के डीजी छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं। रायपुर में डीजीपी और अन्य अधिकारियों से उन्होंने घटना के बारे में पूरी जानकारी ली है। लापता जवानों की तलाश में 600 जवान लगाए हैं। वहीं, घायल जवानों की संख्या 32 पहुंच गई है। नक्स,लियों से सुरक्षा बलों की भिड़ं,त शनिवार दोपहर करीब 12 बजे हुई थी।

तीन से चार घंटे तक दोनों तरफ से फा,यरिंग हुई थी। बीजापुर एसपी ने कंफर्म किया है कि मु,ठभेड़ में 22 जवान शही,द हुए हैं। मुठ,भेड़ स्थल सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत जोनागुड़ा गांव में है। जहां नक्स,लियों की पीएलजीए बटालियन और तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठ,भेड़ हुई है। इसी इलाके में नक्स,ली हिडमा रहती है। सुरक्षा बल के 2000 हजार जवान छापेमारी के लिए मौके पर गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *