ब’दायूं गैंग’रेप केस का मुख्य आरो’पी पू’जारी गिरफ्तार, महि’ला के प्रा’इ’वेट पार्ट में ठूं’सा था कपड़ा और रुई

India

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदायूं जिले में आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता के साथ गैं ग रे प और उसकी ह’त्या के मामले में फरार मुख्य आरोपी महं’त को गुरूवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि आधी रात को महंत सत्य नारायण को उघैती पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में उसके एक अनु’यायी के घर से गिर’फ्तार कर लिया गया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आरोपी के गिरफ्तारी के लिए गठित की गई थी 4 टीम – गौरतलब है कि गत रविवार को बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मं’दिर गयी 50 वर्षीय एक महिला की सं’दिग्ध परि’स्थि’तियों में मौ’त हो गई थी। महिला के परिजन ने मं’दिर के म’हंत सत्य नारायण और उसके दो साथियों पर बला’त्कार और

ह’त्या का आरोप लगाया है। इस आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद वेद राम और जसपाल को मंगलवार रात गिरफ्’तार कर लिया गया था। महंत फरार था और उसे गिरफ्तार करने के लिए चार टीम गठित की गई थीं।

अत्यधिक र’क्तस्रा’व की वजह से हुई थी पीड़िता की मौत- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं की वारदात को गंभीरता से लेते हुए ब’रेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट तलब की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जरूरत पड़ने पर मामले की जांच में विशेष कार्य बल की मदद ली जाए, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और मामले की सुनवाई त्वरित अदालत में की जाए।

इस मामले में लापरवाही बरतने पर तत्कालीन थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के मुता’बिक, पोस्’टमा’र्टम रि’पोर्ट में महि’ला से बला’त्कार की पुष्टि हुई है। वहीं जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्’टर यशपाल सिंह ने कहा कि महिला की मौ’त स’दमे और अत्यधिक र’क्तस्रा’व की वजह से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *