गज़ब हुई गवा! पूरी बारात रातभर ढूंढती रही दुल्हन का घर, नहीं मिला तो वापिस लौटी और…

India

कैसा हो कि आप सज-धजकर शादी करने घोड़ी पर बैठकर निकलें और पहुंचने पर आपको दुल्हन का घर ही न मिले? है न अजीब? लेकिन ऐसा हुआ है. ये अजीबोगरीब वाकया उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हुआ. यहां से एक बारात निकली मऊ जाने के लिए, लेकिन मऊ में उन्हें लड़कीवालों का घर ही नहीं मिला.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहने वाले एक व्यक्ति की शादी 10 दिसंबर को होनी थी. पूरे तामझाम के साथ बारात निकली और मऊ पहुंची. वहां पहुंचकर बारातियों को दुल्हन का घर ही नहीं मिला. पूरी रात सभी बाराती मऊ की सड़कों पर भटके लेकिन दुल्हन के घर का कोई अता-पता नहीं. थक-हारकर बारात वापस आजमगढ़ चली गयी.

अगली सुबह आजमगढ़ के कोतवाली क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में रहने वाले लड़केवालों का सारा गुस्सा एक औरत पर फूटा, जो इस रिश्ते में बिचौलिए की भूमिका निभा रही थी. लड़केवालों ने उसे बंधक बना लिया. लड़केवालों का कहना था कि इस बिचौलिए ने ही उन्हें चूना लगाया जबकि उस औरत ने कहा कि उसे भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी और लड़की के परिवारवालों ने उसे भी मूर्ख बनाया.

Sponsered

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ चार साल पहले लड़के की शादी बिहार के समस्तीपुर में रहने वाली एक लड़की से हुई थी. लेकिन कुछ ही महीनों के बाद लड़की अपने मायके वापस चली गयी और फिर कभी नहीं लौटी. हाल ही में लड़के के परिवारवाले छतवाड़ा इलाके में रहने वाली एक महिला के संपर्क में आये थे, जिसने ये आश्वासन दिया था कि वो लड़के की शादी करवा देगी. इसके कुछ ही दिनों बाद ये महिला मऊ की एक लड़की का रिश्ता लेकर लड़केवालों के पास पहुंची. लड़केवालों ने सिर्फ हां ही नहीं की बल्कि बैंड-बाजा, लाइट-बत्ती वगैरह की तैयारी के लिए दुल्हन के घरवालों को 20 हज़ार रूपये भी दे दिए.

कट टू शादी वाला दिन. बारात निकली आजमगढ़ से. बारात पहुंची मऊ. बारात को लड़की का घर ही नहीं मिला. बारात वापस आजमगढ़.

इसके बाद लड़केवालों ने कोतवाली थाने में भी बहुत ड्रामा किया लेकिन पुलिसवालों के समझाने-बुझाने के बाद लड़केवाले महिला पर FIR नहीं करने के लिए मान गए.

Sponsered