बहादुर महिला का वीडियो हुवा वायरल,बिना हथि,यार तेंदुए से 10 मिंट की लड़ाई,

India

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के एक चाय बागान में मंगलवार को एक महिला ने एक तेंदुए के हमले का सामना किया. लीला उरांव के रूप में पहचानी जाने वाली महिला ने अपने महज हाथों से तेंदुए से तब लड़ाई की, जब वह भटखवा टी गार्डन में काम कर रही थी. लड़ाई के लगभग 10 मिनट वह तेंदुआ भाग  गया.महिला की चारो तरफ से खूब वह वाही हो रही है ।

पीटीआई रिपोर्ट के अनुसार, चाय बागान के सूत्रों ने कहा कि अन्य कार्यकर्ता घायल महिला को लीलाबाड़ी ग्रामीण अस्पताल ले गए. डॉ. संदीपन सरकार ने कहा, “महिला का इलाज चल रहा है. वह अब बेहतर है. हम उसके साहस को सलाम करते हैं.”पश्चिम बंगाल के उत्तरी भाग के जलपाईगुड़ी जिले में तेंदुओं से जुड़े पशु-मानव संघर्ष का यह पहला मामला नहीं है.

इससे पहले जनवरी में, जिले में एक कार द्वारा टक्कर मारने के बाद दो तेंदुए और पांच लोग घायल हो गए थे.मुख्य वन्यजीव वार्डन वी के यादव ने कहा कि यह घटना 1 जनवरी को बनारहाट क्षेत्र के गेन्दरपारा चाय एस्टेट के पास NH 31C पर हुई थी. जबकि एक तेंदुए को बचा लिया गया था, दूसरा पास की चाय-झाड़ियों में फिसल गया था.उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी के पास ग्रामीणों द्वारा उसे बुरी तरह पीटने के बाद एक अन्य घटना में एक वयस्क तेंदुए का दुखद अंत हुआ.

यह घटना दिसंबर में सरहद सिलीगुड़ी के फांसिदेवा के पास हुई.जैसे कि आप सभी जानते है कि तेंदुए बहुत ही तेज रफ्तार वाला जानवर है जिसकी फुर्ती के किस्से आपको कही पर भी सुनने को मिल जाएंगे ,आज इस महिला ने अपने जान पर खेलकर इस तेंदुए से अपनी जान को को बचाया है ,तेंदुए की लाख कोसिस के बावजूद महिला ने हिम्मत नही हारी ओर उसका डट कर सामना किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *