शतक पर शतक बना रहे बाबर आज़म, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी और…

Sports

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैंचो की वनडे सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआती झटकों से उभरते हुए 50 ओवर में 273 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वान डसैन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 134 गेंद पर 123 रन की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने 50 रन, फुलक्वायो ने 29 रन और डी कॉक ने 20 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 61 रन देकर 2 विकेट, हारिस राउफ ने 72 रन देकर 2 विकेट जबकि फहीम अशरफ और हसनैन ने 1-1 विकेट हासिल किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और फखर जमान सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद इनाम उल हक़ और बाबर आजम ने मोर्चा संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया.

बाबर आजम ने शानदार और तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 103 गेंद पर 16 चौके जड़ अपने वनडे करियर का 13वां शतक पूर्ण किया. बाबर आजम ने शतक के साथ ही इस वर्ष सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में रोहित शर्मा (90 रन) को पीछे छोड़ा. बाबर आजम ने इस वर्ष वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक बाउंड्री लगाने के मामले में कोहली (10 बाउंड्री) को पीछे छोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *