VIDEO – बाबर आज़म ने विराट कोहली, रुट और विलयमसन को पछाड़ कर रच डाला इतिहास, देखिए कोहली का रिएक्शन –

Sports

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) अक्सर अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए कुछ न कुछ करता रहता है. अक्सर वो क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर फैंस के लिए पोल (वोट) भी कराता रहता है. इसी क्रम में हाल ही में आईसीसी ने बेस्ट कवर ड्राइव के लिए पोल किया था. दरअसल, आईसीसी ने फैंस से एक पोल के जरिए पूछा था कि भारत के विराट कोहली, पाकि स्तान के बाबर आज़म, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन में किसका कवर ड्राइव ज्यादा बेहतर है.

आईसीसी के इस पोल में फैंस ने विलियमसन और रूट के कवर ड्राइव में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई, लेकिन कोहली और बाबर आ़ज़म के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. आईसीसी के इस पोल में जो रूट जो सिर्फ 1.1 प्रतिशत वोट मिले. वहीं केन विलियमसन को 7.1 प्रतिशत वोट मिले. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस पोल में 45.9 प्रतिशत वोट मिले जबकि पाकि स्तान के कप्तान बाबर आज़म को 46 प्रतिशत वोट मिले.

रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी कोहली के ही नाम है. कोहली के नाम टेस्ट में 27 और वनडे में 43 शतक हैं. इस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में वह 70 शतक लगा चुके हैं.

बाबर आज़म को पाकि स्तान की रन मशीन कहा जाता है. पिछले एक साल में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली से भी ज्यादा रन बनाए हैं. 77 वनडे मैचों में उनके नाम लगभग 56 की औसत से 3580 रन दर्ज हैं, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. वहीं 30 टेस्ट में उनके नाम 2082 रन हैं. इसमें पांच शतक शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *