बाबर आजम ने वनडे में रच दिया नया इतिहास, हाशिम अमला के साथ कई दिग्गजों को पछाड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड-

Sports

रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया. आखिरी गेंद पर 1 रन बनाकर पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया. आखिरी 3 गेंद पर पाकिस्तान को 3 रन की दरकार थी. आखिरी में आखिरी गेंद पर फ़हीम अशरफ ने 1 रन लेकर पाकिस्तान  को जीत दिला दी. पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) ने  इस मैच में अपने वनडे करियर का 13वां शतक जमाकर एक साथ कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर ने वनडे में सबसे तेज 13 शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

ऐसा कर आज़म ने हाशिम अमला, विराट कोहली और क्विंटन डीकॉक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बाबर ने अपने वनडे करियर का 13वां शतक केवल 76वें पारी में बना दिया है. हाशिम अमला ने अपने वनडे करियर का 13वां शतक 83 पारी में तो वहीं किंग कोहली ने 86 पारियों में 13 शतक ठोकने में सफलता पाई थी. साउथ अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक ने वनडे का 13वां शतक 86वें पारी में बनाया था.

वनडे सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 6 विकेट पर 273 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर से रासी वैन डेर डूसन ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया और 123 रन बनाकर नाबाद रहे. रासी वैन डेर डूसन के अलावा डेविड मिलर ने अर्धशतकीय पारी खेली, मिलर ने 50 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के स्कोर को 273 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

साउथ अफ्रीका के शुरूआती 4 विकेट केवल 55 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद रासी वैन डेर डूसन और मिलर ने पारी को संभाला और लड़ने वाले स्कोर तक ले गए. इसके बाद पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए तो वहीं कप्तान बाबर ने 104 गेंद पर 103 रन बनाकर पाकिस्तान की पारी को़ लक्ष्य के करीब ले गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *